फोटो गैलरी

Hindi Newsसीवान में आंधी व पानी से एक हजार से ज्यादा पेड़ उखड़े

सीवान में आंधी व पानी से एक हजार से ज्यादा पेड़ उखड़े

जिले में मंगलवार की दोपहर आई तेज आंधी व पांनी ने भी काफी तबाही मचाई। जिले में एक हजार से ज्यादा पौधे उखड़ गए।  आंधी से कई लोगों की झोपड़ियां उजड़ गईं। आम, लीची, जामुन व केले के फल को काफी क्षति...

सीवान में आंधी व पानी से एक हजार से ज्यादा पेड़ उखड़े
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 28 Apr 2015 06:32 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में मंगलवार की दोपहर आई तेज आंधी व पांनी ने भी काफी तबाही मचाई। जिले में एक हजार से ज्यादा पौधे उखड़ गए।  आंधी से कई लोगों की झोपड़ियां उजड़ गईं। आम, लीची, जामुन व केले के फल को काफी क्षति पहुंची। पहले से ही लोगों को अनुमान था कि एक-दो दिनों के अंदर तेज बारिश व आंधी आ सकती है। इससे लोग पहले से ही अलर्ट थे।

मंगलवार को साढ़े 11 बजे आकाश में अंधेरा छाने लगा। जो लोग कमजोर घरों में थे वे दूसरे के घरों में चले गए थे। देखते ही देखते आंधी व तेज बारिश होने लगी। बिजली की कड़कड़ाहट व  हवा की सनसनाहट से लोग दहशत में आ गए।  जिले में कोई भी ऐसा गांव नहीं था, जहां पर पेड़ नहीं उखड़े हों। सिसवन प्रखंड के उबधी गांव में कई साल पुराना पेड़ गिर गया। पेड़ घर के समीप ही था।

हालांकि इसका असर घर पर नहीं पड़ा। अगर पेड़ घर पर गिरता तो काफी नुकसान हो सकता था। पौने घंटे तक तेज हवा के साथ बारिश होती रही। तेज हवा से सबसे ज्यादा नुकसान आम के फल को हुआ। आम के टिकोले गिर गए। हालांकि जामुन, अमरुद, व केले की संख्या कम होने की वजह से  इसका नुकसान कम हुआ। केले के पौधे  गिर गए।

बारिश से शहर की सभी सड़कों पर लगा पानी

हिन्दुस्तान संवाददाता, सीवान। जिले में मंगलवार की दोपहर आई बारिश से शहर की सभी सड़कों पर पानी लग गया। इससे शहर की सफाई व्यवस्था की कलई खुल गई। नगर परिषद की उदासीनता भी स्पष्ट रूप से देखने को मिली।  गली, मोहल्ले की सड़कों की कौन कहे, मुख्य सड़कों पर भी पानी लग गया। पानी निकासी की व्यवस्था ठीक नहीं होने की वजह से बारिश के दौरान पानी बाहर नहीं निकल रहा था। इससे बारिश का पानी कई घरों व दुकानों में भी घुस गया।

शहर के राजेन्द्र पथ पर भी पानी लग गया। बारिश खत्म होने के  आधा घंटा बाद राजेन्द्र पथ , बबुनिया रोड़, अस्पताल रोड़, कचहरी रोड़ से पानी हटा। मखुदम सराय, लहेरा टोली, आशी नगर, खुर्माबाद, फतेहपुर, लक्ष्मीपुर, शेख मोहल्ला, पुरानी किला, नई किला, नई बस्ती समेत कई मोहल्ले में पानी लगा हुआ है। इससे लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। शहर की सभी नालियां जाम हैं। इसलिए बारिश का पानी निकलने में परेशानी हुई। 

शहर के कई स्कूलों के कैम्पस में भी पानी लग गया है। इसमें वीएम मिडिल स्कूल,डीएवी मिडल स्कूल, नया बाजार मिडिल स्कूल उर्दू शामिल है।  ऐसे में मंगलवार तक स्कूल राज्य सरकार के निर्देश पर ही बंद है। लेकिन स्कूल बुधवार को खुल जाएंगे। लेकिन स्कूल कैम्पस से पानी खत्म नहीं होने पर बच्चों की परेशानी बढ़ जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें