फोटो गैलरी

Hindi Newsबिहार में अब नहीं आएंगे भूंकप के बड़े झटके, खतरा टला

बिहार में अब नहीं आएंगे भूंकप के बड़े झटके, खतरा टला

शनिवार को दिन में 11.41 बजे रिक्टर स्केल पर 7.5 की तीव्रता के भूकंप के बाद आफ्टर शॉक (भूकंप के झटके) का खतरा सोमवार को दोपहर 12 बजे के बाद समाप्त हो गया। फिलहाल अब कोई ऐसा आफ्टर शॉक नहीं आएगा, जिससे...

बिहार में अब नहीं आएंगे भूंकप के बड़े झटके, खतरा टला
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 28 Apr 2015 01:23 PM
ऐप पर पढ़ें

शनिवार को दिन में 11.41 बजे रिक्टर स्केल पर 7.5 की तीव्रता के भूकंप के बाद आफ्टर शॉक (भूकंप के झटके) का खतरा सोमवार को दोपहर 12 बजे के बाद समाप्त हो गया। फिलहाल अब कोई ऐसा आफ्टर शॉक नहीं आएगा, जिससे कोई बड़ा नुकसान हो।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि शनिवार को आए भूकंप के बाद 48 घंटे तक कुछ बड़े झटके आने की आशंका थी। भूकंप आने के बाद छोटे-बड़े 61 झटके आए। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एके सेन का कहना है कि बड़े आफ्टर शॉक आने की 48 घंटे की समयसीमा बीत चुकी है। रविवार को दिन में 12.39 पर 6.7 की तीव्रता से हुआ कंपन सबसे खतरनाक आफ्टर शॉक था। बताया कि भूकंप के कारण धरती की जो प्लेट अव्यवस्थित हुईं थीं वे अब सेट होने लगी हैं। अब बहुत ही छोटे झटके आ सकते हैं जो पता भी नहीं चलेंगे। 

उत्तर और पूर्वी बिहार में हो सकती है मध्यम बारिश
सेन ने बताया कि उत्तर और पूर्वी बिहार में अगले 48 घंटे तक मध्यम बारिश के आसार हैं। इस दौरान दोपहर दो बजे से रात के 11 बजे के बीच आंधी-तूफान भी कहीं-कहीं आ सकता है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें