फोटो गैलरी

Hindi Newsफेंड्रशिप डे: आया दोस्ती का दिन, सजा बाजार

फेंड्रशिप डे: आया दोस्ती का दिन, सजा बाजार

फेंड्रशिप डे...ऐसा दिन जो युवाओं को जोश से भर देता है। इस खास दिन के लिए लोगों ने एक हफ्ता पहले से तैयारियां शुरू कर दी थीं। कोई इस दिन को खास बनाने के लिए दोस्त को केक का सरप्राइज देगा तो किसी ने...

फेंड्रशिप डे: आया दोस्ती का दिन, सजा बाजार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 02 Aug 2015 10:50 AM
ऐप पर पढ़ें

फेंड्रशिप डे...ऐसा दिन जो युवाओं को जोश से भर देता है। इस खास दिन के लिए लोगों ने एक हफ्ता पहले से तैयारियां शुरू कर दी थीं। कोई इस दिन को खास बनाने के लिए दोस्त को केक का सरप्राइज देगा तो किसी ने दोस्तों के साथ लॉन्ग ड्राइव का प्लान बनाया है। रविवार को फ्रेंडशिप डे के मौके पर युवा कुछ इसी अंदाज में इस दिन को खास बनाएंगे।

अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाने की परम्परा है। युवा पीढ़ी की नब्ज को टटोलते हुए कार्ड की विभिन्न कंपनियों ने इस बार डिजाइनर कार्ड के साथ ही वुडेन, लेदर व धागे के बने आकर्षक फ्रेंडशिप बैंड बाजारों में उतारे हैं। गोमतीनगर स्थित गिफ्ट गैलोर शॉप में रंग-बिंरगे डिजायनर फ्रेंडशिप बैंड की बड़ी रेंज मौजूद है। दुकानदार अनिल सिंह ने बताया कि उनके यहां कोरियन ब्रेसलेट की सबसे ज्यादा मांग है।

अमीनाबाद, कपूरथला, आईटी और गोमतीनगर इलाकों की आर्चीज गलरी में सॉफ्ट ट्वायज, स्क्रेलिज, कैप्सूल में विचार लिख सकते हैं। गुस्ताद मीनू होमावजी बताते हैं कि इस बार कार्डों के साथ ही उन्होंने कोटेशन, चॉकलेट व विभिन्न गिफ्ट आइटम भी मंगवाए हैं। बाजारों में सबसे ज्यादा खास दोस्त को यादगार लम्हा याद दिलाने के वाली तसवीरें हैं। इनको ऑर्डर देकर पहले से ही तैयार किया जा सकता है।

सोने के ब्रेसलेट की है मांग
फ्रेंडशिप डे के मौके पर सोने-चांदी के आभूषण की मांग भी है। जैन ज्वैलर्स के आदीश कुमार ने बताया कि हमारे यहां कई ऑर्डर आए हैं। महिलाओं के लिए ब्रेसलेट की मांग सबसे ज्यादा है। डायमंड रिंग की कीमत 25-32 हजार तक है।

बाजार में छाए तोहफे
फ्रेंडशिप बैंड- 5 से 80 रुपए
ब्रेसलेट-120 से 400 रुपए
कोटेशन कार्ड- 150 से 350रु
चॉकलेट -30 से 300 रुपए
मग-250 रुपए
सॉफ्ट ट्वायज -150 से 500 रुपए

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें