फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपीः पीजीटी-13 के चार विषयों के परिणाम घोषित

यूपीः पीजीटी-13 के चार विषयों के परिणाम घोषित

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने एडेड कॉलेजों में टीजीटी (प्रशिक्षित स्नातक) और पीजीटी (प्रवक्ता) भर्ती 2013 के परिणाम मंगलवार से घोषित करना शुरू कर दिया। चयन बोर्ड की असाधारण बैठक में...

यूपीः पीजीटी-13 के चार विषयों के परिणाम घोषित
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 30 Jun 2015 10:09 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने एडेड कॉलेजों में टीजीटी (प्रशिक्षित स्नातक) और पीजीटी (प्रवक्ता) भर्ती 2013 के परिणाम मंगलवार से घोषित करना शुरू कर दिया। चयन बोर्ड की असाधारण बैठक में प्रवक्ता शारीरिक शिक्षा, संगीत वादन, तर्कशास्त्र और पाली के रिजल्ट जारी कर दिए गए।

शिक्षकों के रिक्त पदों के छह गुना अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में पास हुए हैं। लेकिन कुछ विषयों में योग्य अभ्यर्थी नहीं मिलने के कारण यह संख्या कम हो गई है। शारीरिक शिक्षा के 8 पदों के लिए 48 अभ्यर्थी इंटरव्यू में शामिल होंगे। इसी प्रकार संगीत वादन के 5 पदों पर 30, तर्कशास्त्र के 8 पद पर 43 व पाली के दो पद के लिए 8 अभ्यर्थी साक्षात्कार के योग्य मिले।

लिखित परीक्षा का परिणाम बोर्ड ने अपने नोटिस बोर्ड पर चस्पा करने के साथ ही वेबसाइट upsessb.org पर अपलोड कर दिया है। चयन बोर्ड सचिव जितेन्द्र कुमार ने बताया कि अभ्यर्थियों के इंटरव्यू जुलाई के अंतिम या अगस्त के पहले सप्ताह में संभावित है। प्रभारी अध्यक्ष अनीता यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में सदस्य आशालता सिंह, ललित श्रीवास्तव, योगेन्द्र प्रजापति बेचैन, विनय रावत मौजूद थे।

मंगल को फिर देंगे चार-पांच विषयों का रिजल्ट
माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड अगले सप्ताह मंगलवार को फिर चार-पांच विषयों के रिजल्ट जारी करेगा। सूत्रों के अनुसार हर सप्ताह परिणाम जारी किए जाएंगे। गौरतलब है कि प्रशिक्षित स्नातक के 18 और प्रवक्ता के 27 विषयों के लिए कुल 7145 पदों पर लगभग 10 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। लिखित परीक्षा जनवरी और फरवरी में कराई गई।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें