फोटो गैलरी

Hindi News39000 फुट की ऊंचाई पर गुल हुई विमान के इंजन की बिजली

39000 फुट की ऊंचाई पर गुल हुई विमान के इंजन की बिजली

सिंगापुर एयरलाइंस (एसआईए) में सवार होकर शंघाई जा रहे यात्रियों की सांसें उस समय थम गईं, जब खराब मौसम के बीच विमान के इंजनों की बिजली कुछ देर के लिए चली गई। इस विमान में 194 लोग सवार थे। द स्ट्रेटस...

39000 फुट की ऊंचाई पर गुल हुई विमान के इंजन की बिजली
एजेंसीWed, 27 May 2015 11:07 AM
ऐप पर पढ़ें

सिंगापुर एयरलाइंस (एसआईए) में सवार होकर शंघाई जा रहे यात्रियों की सांसें उस समय थम गईं, जब खराब मौसम के बीच विमान के इंजनों की बिजली कुछ देर के लिए चली गई। इस विमान में 194 लोग सवार थे।

द स्ट्रेटस टाइम्स ने बताया कि एयरबस ए330-300 द्वारा संचालित उड़ान संख्या एसक्यू 836 ने शनिवार को चांगी हवाईअड्डे से उड़ान भरी थी, लेकिन करीब साढे तीन घंटे बाद जब विमान 39000 फुट की ऊंचाई पर था, तब यह घटना हुई। विमानन कंपनी के प्रवक्ता के हवाले से समाचार पत्र ने कहा कि दोनों इंजनों की बिजली कुछ देर के लिए चली गई और विमान चालकों ने इंजनों का सामान्य संचालन बहाल करने के लिए परिचालन संबंधी अन्य तरीके अपनाए। उन्होंने बताया कि विमान में 182 यात्री और चालक दल के 12 सदस्य सवार थे। विमान स्थानीय समयानुसार रात 10 बजकर 56 मिनट पर सुरक्षित शंघाई पहुंच गया।

शंघाई पहुंचने के बाद इंजनों की अच्छी तरह जांच की गई लेकिन किसी प्रकार की गड़बड़ी का पता नहीं चला। समाचार पत्र ने बताया कि एसआईए घटना की जांच कर रहा है और इस संबंध में इंजन निर्माता रोल्स रॉयस एवं एयरबस से पूछताछ की जा रही है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें