फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तान से आए अनोखे घुसपैठिए ने पंजाब में मचायी हलचल

पाकिस्तान से आए अनोखे घुसपैठिए ने पंजाब में मचायी हलचल

पाकिस्तान से आए एक अनोखे घुसपैठिए ने इन दिनों पंजाब पुलिस की नींद उड़ा रखी और वर्दीधारी बंदूकधारी चौबीस घंटे उस पर नजर रखते हैं।   गलत मत समझिए। सीमा पार से आया यह संदिग्ध घुसपैठिया कोई...

पाकिस्तान से आए अनोखे घुसपैठिए ने पंजाब में मचायी हलचल
एजेंसीFri, 29 May 2015 12:01 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान से आए एक अनोखे घुसपैठिए ने इन दिनों पंजाब पुलिस की नींद उड़ा रखी और वर्दीधारी बंदूकधारी चौबीस घंटे उस पर नजर रखते हैं।
 
गलत मत समझिए। सीमा पार से आया यह संदिग्ध घुसपैठिया कोई आतंकवादी नहीं बल्कि एक सफेद कबूतर है जिसे आमतौर पर शांति का प्रतीक माना जाता है। सफेद रंग के इस कबूतर के पंखों पर पाकिस्तानी मोहर और नरोवाल जिले के शक्करगढ़ तहसील की मोहर उर्दू में लगायी गई है। भारत-पाक सीमा पर बसे गांव मनवाल के रहने वाले रमेश कुमार ने कल अपने घर की छत से इसे देखा और पकड़ लिया।
 
पंखों पर पाकिस्तानी मोहर लगी होने के कारण कबूतर को संदिग्ध जान रमेश इसे बमियाल पुलिस थाने ले गया।

पठानकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राकेश कौशल ने बताया कि उन्हें संदेह है कि यह कबूतर वास्तव में पाकिस्तान की धरती से भारत में आया है। यह पूछे जाने पर कि क्या कबूतर के साथ कोई संदेश भी नत्थी था तो कौशल ने कहा कि ऐसी कोई चीज नहीं मिली है।
 
उन्होंने कहा कि लेकिन हम जांच कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि संवेदनशील सीमावर्ती इलाके में कबूतरों का शौक रखने वाले लोगों ने पुलिस को बताया है कि पाकिस्तानी कबूतर भारतीय कबूतरों के मुकाबले अलग से पहचान में आ जाते हैं। जांच पूरी होने तक यह कबूतर भारतीय पुलिस थाने में रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें