फोटो गैलरी

Hindi Newsअब बिना दवा के होगा डायबिटीज का इलाज

अब बिना दवा के होगा डायबिटीज का इलाज

'फ्रीडम ऑफ डायबिटीज' कार्यक्रम के जनक डॉ. प्रमोद त्रिपाठी लौहनगरी के लोगों को स्वस्थ जीवन के राज बताएंगे। इसके लिए 13 सितंबर को एक्सएलआरआई सभागार में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। शुक्रवार को सीआईआई...

अब बिना दवा के होगा डायबिटीज का इलाज
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 05 Sep 2015 08:55 PM
ऐप पर पढ़ें

'फ्रीडम ऑफ डायबिटीज' कार्यक्रम के जनक डॉ. प्रमोद त्रिपाठी लौहनगरी के लोगों को स्वस्थ जीवन के राज बताएंगे। इसके लिए 13 सितंबर को एक्सएलआरआई सभागार में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। शुक्रवार को सीआईआई यंग इंडिया के चेयरमैन विशाल अग्रवाल ने यह जानकारी सेंटर फॉर एंक्सीलेंस में आयोजित प्रेस वार्ता में दी।

बारह सौ रुपये लगेगी फीस

अग्रवाल ने बताया कि डॉ. त्रिपाठी पुणे में डिस्टेंस लर्निंग और इंटेंसिव प्रोग्राम भी कराते हैं, जिसका खर्च तीन हजार रुपये प्रति व्यक्ति आता है। वैसे जमशेदपुर के लोगों के लिए यह फीस मात्र बारह सौ रुपये होगी। इस कोर्स में हाइपरटेंशन, रक्तचाप, मोटापा जैसी बीमारियों को दूर भगाने के नुस्खे बताए जाएंगे। सेशन सुबह दस से दो बजे तक चलेगा और इसके बाद एक प्राकृतिक खाना भी दिया जाएगा। प्रोग्राम में शामिल होने के लिए आवेदन पत्र सीआईआई के सेंटर फॉर एक्सीलेंस सेंटर और बिष्टूपुर स्थित शाकमरी कम्युनिकेशन व माइक्रोसॉफ्ट प्रियॉरिटी से लिया जा सकता है।

बिना दवा के होगा डायबिटीज का इलाज

प्रेस वार्ता में आभास मूनका ने बताया कि पांच माह पूर्व उन्हें बहुत ज्यादा डायबिटीज की समस्या थी। लेकिन डॉ. त्रिपाठी के संपर्क में आने से आ इस बीमारी से मुक्त हैं। उन्होंने बताया कि संतुलित भोजन, व्यायाम और मेडिटेशन से डायबिटीज का इलाज संभव है। इसके लिए मरीज को कोई दवा नहीं खानी होगी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें