फोटो गैलरी

Hindi Newsआप के प्रवक्ता पद से हटाए जा सकते हैं यादव

आप के प्रवक्ता पद से हटाए जा सकते हैं यादव

प्रशांत भूषण को आप की राष्ट्रीय अनुशासन समिति के प्रमुख पद से हटाए जाने के बाद अगला निशाना योगेंद्र यादव बन सकते हैं जिन्हें पार्टी के मुख्य प्रवक्ता पद से हटाया जा सकता है। आम आदमी पार्टी के सूत्रों...

आप के प्रवक्ता पद से हटाए जा सकते हैं यादव
एजेंसीMon, 30 Mar 2015 05:18 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रशांत भूषण को आप की राष्ट्रीय अनुशासन समिति के प्रमुख पद से हटाए जाने के बाद अगला निशाना योगेंद्र यादव बन सकते हैं जिन्हें पार्टी के मुख्य प्रवक्ता पद से हटाया जा सकता है। आम आदमी पार्टी के सूत्रों ने कहा कि पार्टी जल्द ही प्रवक्ताओं की नयी सूची जारी करेगी जिसमें यादव का नाम नहीं होगा।

एक वरिष्ठ पार्टी नेता ने नाम उजागर नहीं करने का आग्रह करते हुए कहा, हम जल्द ही पार्टी प्रवक्ताओं की नयी सूची लाएंगे। नि:संदेह यादव का नाम सूची में नहीं होगा।

पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति और राष्ट्रीय कार्यकारिणी से प्रशांत भूषण के साथ हटाए जाने के बाद यादव को मुख्य प्रवक्ता पद से हटाए जाने की संभावना है। भूषण और यादव को महत्वपूर्ण समितियों से हटाए जाने को उन्हें पार्टी से बाहर करने के संकेत के रूप में माना जा रहा है।

यह देखना दिलचस्प है कि यादव ही वह एकमात्र नेता थे जिन्हें पार्टी के प्रवक्ताओं का पैनल बनाए जाने के समय मुख्य प्रवक्ता बनाया गया था। पार्टी ने कल भूषण को अनुशासन समिति से बर्खास्त कर दिया था और उनकी जगह तीन सदस्यों का एक पैनल बनाया है। ये सदस्य आप प्रमुख केजरीवाल के करीबी माने जाते हैं।

पार्टी नेतत्व की आलोचना के चलते आप के आंतरिक लोकपाल एड़मिरल (अवकाशप्राप्त) एल रामदास को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। उनकी जगह तीन सदस्यीय लोकपाल पैनल बनाया गया है जिसमें दो पूर्व आईपीएस और एक शिक्षाविद शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें