फोटो गैलरी

Hindi Newsनियुक्ति प्रक्रिया को लेकर बेरोजगारों ने दी आंदोलन की चेतावनी

नियुक्ति प्रक्रिया को लेकर बेरोजगारों ने दी आंदोलन की चेतावनी

गैरसैंण। हमारे संवादाता। प्रशिक्षित बेरोजगार बीएड, टीईटी उर्त्तीण संघ की रामलीला मैदान में आपात बैठक हुई। बैठक में शिक्षा विभाग एवं सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा प्राथमिक विद्यालयों में विगत फरवरी 2014...

नियुक्ति प्रक्रिया को लेकर बेरोजगारों ने दी आंदोलन की चेतावनी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 30 Sep 2014 12:56 AM
ऐप पर पढ़ें

गैरसैंण। हमारे संवादाता। प्रशिक्षित बेरोजगार बीएड, टीईटी उर्त्तीण संघ की रामलीला मैदान में आपात बैठक हुई। बैठक में शिक्षा विभाग एवं सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा प्राथमिक विद्यालयों में विगत फरवरी 2014 में जारी विज्ञप्ति से पहले नियुक्त पा चुके शिक्षकों को पुन: मेरिट लिस्ट में शामिल किया जाना बेरोजगार युवाओं के साथ धोखा है। बताया कि पहले हुई वार्ता के अनुसार सीएम एवं शिक्षा निदेशक प्राथमिक ने संघ को आश्वासन दिया था कि पुन: आवेदन करने वाले शिक्षकों को नियुक्ति प्रक्रिया से अलग किया जाएगा।

लेकिन अंतिम क्षणों में सरकार एवं विभाग ने बरोजगारों के साथ धोखा कर दिया। प्रशिक्षित बेराजगारों का कहना है कि पहले सीएम ने 1800 पदों की वृद्धि का भी आश्वासन दिया था, लेकिन वे इस पर कायम न रह सके।

उन्होंने कहा कि यदि अध्यापक भर्ती प्रक्रिया में पहले से ही नियुक्ति पा चुके शिक्षकों को बाहर न किया गया तो उग्र आंदोलन के साथ ही सरकार की गलत नीतियों का भी पुरजोर विरोध किया जाएगा। इस मौक पर ब्लॉक अध्यक्ष हरेन्द्र नेगी, सचिव कुंवर सिंह, उपाध्यक्ष भगवती प्रसाद, केदार सिंह बिष्ट, सुरेंन्द्र रावत, महेंन्द्र कठैत, रमेश, रंजन, संगीता, हरी नेगी आदि प्रशिक्षित बेरोजगार मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें