फोटो गैलरी

Hindi Newsदून अस्पताल को मेडिकल कॉलेज बनाना गलत

दून अस्पताल को मेडिकल कॉलेज बनाना गलत

 देहरादून। वरिष्ठ संवाददाता।  राज्यसभा सांसद तरुण विजय ने दून अस्पताल को मेडिकल कॉलेज बनाने पर विरोध जताया है। उन्होंने कहा कि इसके बजाय मेडिकल कालेज कहीं दूसरी जगह बनाया जाना चाहिए। वह...

दून अस्पताल को मेडिकल कॉलेज बनाना गलत
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 26 Aug 2014 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

 देहरादून। वरिष्ठ संवाददाता।  राज्यसभा सांसद तरुण विजय ने दून अस्पताल को मेडिकल कॉलेज बनाने पर विरोध जताया है। उन्होंने कहा कि इसके बजाय मेडिकल कालेज कहीं दूसरी जगह बनाया जाना चाहिए। वह मंगलवार को दून अस्पताल में नई एम्बुलेंस भेंट करने के मौके पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। अब दून अस्पताल के पास छह एम्बुलेंस हो गयी हैं। तरुण विजय ने कहा कि दून अस्पताल पर प्रदेश की बड़ी आबादी इलाज के लिए निर्भर है।

इसलिए इसे अस्पताल ही रखा जाना चाहिए और सुविधाएं बढ़ाई जानी चाहिएं। पीएमएस डा़ आरएस असवाल ने कहा कि अस्पताल मंे ओपीडी लगातार बढ़ रही है और अतिरिक्त एम्बूलेंस से मरीजों को सुविधा मिलेगी। अभी तक अस्पताल के पास 5 एम्बूलेंस हैं जिनमें से दो वीआईपी ड्यूटी में रहती हैं। विधायक खजान दास ने कहा कि दून अस्पताल को ज्यादा आधुनिक और सुविधाजनक बनाने की जरूरत है। इस मौके पर बीजेपी महानगर अध्यक्ष नीलम सहगल, हरीश नारंग, गोविंद मोहन आदि मौजूद रहे।

सेलाकुई अस्पताल का विस्तारीकरण जरूरी राज्य सभा सांसद तरुण विजय ने सरकार से प्रदेश के एकमात्र मानसिक चिकित्सालय सेलाकुई का विस्तारीकरण की मांग की। उन्होंने कहा कि अस्पताल में ईसीजी, ईईजी, एम्बूलेंस, नर्सें, चिकित्सक आदि की कमी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें