फोटो गैलरी

Hindi Newsधारी देवी में ट्रॉली न चलने से स्कूल नहीं पहुंच

धारी देवी में ट्रॉली न चलने से स्कूल नहीं पहुंच

श्रीनगर। अलकनंदा नदी का जल स्तर बढ़ने से बुधवार को धारी देवी मंदिर के पास लगी ट्रॉली दो घंटे से अधिक समय तक संचालित नहीं हो सकी। जिसके कारण धारी एवं आस-पास के गांवों से बच्चे स्कूल तक नहीं पहुंच सके।...

धारी देवी में ट्रॉली न चलने से स्कूल नहीं पहुंच
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 23 Jul 2014 10:11 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीनगर। अलकनंदा नदी का जल स्तर बढ़ने से बुधवार को धारी देवी मंदिर के पास लगी ट्रॉली दो घंटे से अधिक समय तक संचालित नहीं हो सकी। जिसके कारण धारी एवं आस-पास के गांवों से बच्चे स्कूल तक नहीं पहुंच सके। इसके साथ ही जरूरी काम से सुबह के समय घर से निकले लोगों को भी इससे भारी दिक्कतें झेलनी पड़ी। इसके कारण उन्हें लगभग 30 किमी. के फेर से अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए विवश होना पड़ा। अलकनंदा नदी में पानी बढ़ने से श्रीनगर जल विद्युत परियोजना की झील का जल स्तर लगभग 602 मीटर तक पहुंच गया था।

जबकि आजकल सामान्य स्थिति में झील का स्तर लगभग 599 मीटर तक रहता है। झील को आर-पार करने के लिए धारी देवी के पास लगी ट्रॉली बीच में आते वक्त झुक जाती है। बुधवार को झील का जल स्तर बढ़ने से ट्रॉली के वाॠयरों के झील के बीच में डूबने से लगभग दो घंटे तक ट्रॉली का संचालन बंद रखना पड़ा। जिससे परियोजना से प्रभावित लोगों व स्कूली बच्चों को दिक्कतों का सामना करना पड़। परियोजना के धारी देवी साइट के इंचार्ज सत्यजीत खंडूड़ी ने कहा कि नदी में पानी बढ़ने से झील का जल स्तर बढ़ने के कारण यह समस्या आई।

उन्होंने कहा कि आर-पार जाते समय ट्रॉली बीच में झुक जाती है। जिसक कारण बीच मे इसके वॉयर झील के पानी में आ जा रहे थे। इसको देखते हुए लगभग दो घंटे तक ट्रॉली से आवाजाही बंद रही। कहा इसके बाद पानी के लगभग एक-डेढ़ मीटर घटने पर आवाजाही सुचारू हो गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें