फोटो गैलरी

Hindi Newsनिरक्षर सदस्यों ने वोटिंग को मांगा सहायक

निरक्षर सदस्यों ने वोटिंग को मांगा सहायक

उत्तरकाशी। मोरी क्षेत्र के एक दर्जन क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने प्रमुख पद पर मतदान से पहले अपने को निरक्षर बताते हुए शपथ पत्र जारी किया है। सदस्यों ने डीएम से मांग की कि उन्हें वोटिंग को साक्षर व्यक्ति...

निरक्षर सदस्यों ने वोटिंग को मांगा सहायक
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 23 Jul 2014 10:11 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तरकाशी। मोरी क्षेत्र के एक दर्जन क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने प्रमुख पद पर मतदान से पहले अपने को निरक्षर बताते हुए शपथ पत्र जारी किया है। सदस्यों ने डीएम से मांग की कि उन्हें वोटिंग को साक्षर व्यक्ति बतौर सहायक दिया जाए। इस संंबंध में डीएम ने जरूरी आपत्ति मांगी है। विकास खंड मोरी के निरक्षर क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने प्रमुख, ज्येष्ठ प्रमुख तथा कनिष्ठ प्रमुख पर मतदान से पहले सहायक की मांग की है।

क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने डीएम को शपथ पत्र प्रस्तुत किए है कि वे निरक्षर है और मतपत्रों में छपे नाम को पढने में एवं मतपत्रों पर अधिमान अंकित करने में असमर्थ है। जिसके लिए उन्हें क्षेत्र पंचायत प्रमुख, ज्येष्ठ उप प्रमुख, कनिष्ठ उप प्रमुख के मतदान हेतु सहायक उपलब्ध कराया जाए। शपथ पत्र देने वालों में ग्राम कोटगांव पट्टी पंचगाइंर् के सुवेन्द्र पुत्र सायबू, ग्राम खन्यासणी पट्टी फते पर्वत निवासी प्रर्मिला पत्नी गुडू, ग्राम सट्टा पट्टी फते पर्वत शखी देवी पत्नी दिवान, ग्राम धारा पट्टी पंचगाईं जालमी देवी पत्नी रतीलाल, ग्राम ओसला पट्टी फते पर्वत की मीमा पत्नी रणवीर, ग्राम भितरी पट्टी फते पर्वत गोविन्दी पत्नी दिनेश तथा ग्राम सिरगा पट्टी पंचगाईं विजेन्द्र लाल पुत्र सुरजीत शामिल है।

डीएम सी रविशंकर ने मामले में कहा कि उपरोक्त के संबंध में यदि किसी व्यक्ति को कोई आपत्ति हो तो वे 24 जुलाई तक जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) उत्तरकाशी को अपनी आपत्ति प्रस्तुत कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें