फोटो गैलरी

Hindi Newsडीडीए ने पांच लाख और फॉर्म बैंकों में भेजे

डीडीए ने पांच लाख और फॉर्म बैंकों में भेजे

नई दिल्ली (प्र.सं)। डीडीए ने आवासीय योजना 2014 के पांच लाख और फॉर्म छपवाकर बैंकों को भेजे हैं ताकि कमी को दूर किया जा सके। साथ ही, डीडीए ने बैंक अधिकारियों को फॉर्म वितरण व्यवस्था को बेहतर करने के...

डीडीए ने पांच लाख और फॉर्म बैंकों में भेजे
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 17 Sep 2014 12:28 AM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली (प्र.सं)। डीडीए ने आवासीय योजना 2014 के पांच लाख और फॉर्म छपवाकर बैंकों को भेजे हैं ताकि कमी को दूर किया जा सके। साथ ही, डीडीए ने बैंक अधिकारियों को फॉर्म वितरण व्यवस्था को बेहतर करने के निर्देश दिए हैं। डीडीए वीसी बलविंदर कुमार के अनुसार अब तक 20 लाख फॉर्म छपवाए जा चुके हैं। शुरुआत में पंद्रह लाख और अब पांच लाख फार्म छपवाए गए हैं। नए फॉर्म को बैंकों को भेज दिया गया है ताकि लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

लोगों का कहना है कि बैंकों के मुख्यालय के अलावा दूरदराज या एनसीआर के इलाकों में अब भी फॉर्म की कमी पेश आ रही है। दूसरी ओर, एक्सिस बैंक के एक अधिकारी ने कहा कि डीडीए से बैंकों में कम फार्म पहुंचे हैं इसलिए इनका वितरण सिर्फ चुनिंदा शाखाओं में ही संभव है। पंद्रह दिन में बिके दस लाख फार्म : इस योजना में लोगों का रुझान अभी तक कुछ कम दिख रहा है। पिछले पंद्रह दिन में महज दस लाख फॉर्म ही बेचे जा सके हैं जबकि आवासीय फ्लैट्स योजना 2010 में लोगों ने पहले दस दिन के भीतर ही इतने फार्म खरीद लिए थे।

इसके बाद डीडीए को दोबारा फार्म छपवाने की आवश्यकता पड़ी थी। डीडीए अधिकारी इस बार लोगों की सुविधा के लिए कुल पच्चीस लाख फॉर्म छपवाने की पहले ही घोषणा कर चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें