फोटो गैलरी

Hindi Newsपीक ऑवर में सुबह शाम लगता है जाम

पीक ऑवर में सुबह शाम लगता है जाम

राष्ट्रीय राजमार्ग आठ गुड़गांव एक्सप्रेस-वे के सेक्टर 31 अण्डरपास पर डेढ़ माह से रेड लाइट खराब पड़ी हुई है। इस कारण प्रतिदिन पीक ऑवर में सुबह शाम लोगों को जाम का सामना करना पड़ता है। यह स्थिति तब और...

पीक ऑवर में सुबह शाम लगता है जाम
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 17 Apr 2014 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजमार्ग आठ गुड़गांव एक्सप्रेस-वे के सेक्टर 31 अण्डरपास पर डेढ़ माह से रेड लाइट खराब पड़ी हुई है। इस कारण प्रतिदिन पीक ऑवर में सुबह शाम लोगों को जाम का सामना करना पड़ता है। यह स्थिति तब और बिगड़ जाती है जब अण्डर पास पर ट्रेफिक पुलिस के जवान तैनात नहीं रहते। ट्रेफिक सिग्नल के अभाव में अण्डर पास के दोनों ओर ट्रेफिक को संभलना एक या दो पुलिस कर्मियों के लिए भी कम मुश्किल नहीं होता है।

दिल्ली से जयपुर मार्ग और जयपुर से दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच आठ गुड़गांव एक्सप्रेस वे के  सेक्टर 31 अण्डरपास पर वाहनों का काफी दबाव होत है। इस अण्डर के पास आवासीय सेक्टर तो हैं ही वाणिज्यिक प्रतिष्ठा भी हैं जिनमें बड़ी संख्या में कर्मचारी काम करते हैं। लिहाजा अण्डरपास से हजारों की संख्या में वाहन गुजरते हैं। सुबह और शाम को कार्यालय जाने और कार्यालय से वापसी के समय तो वाहनों का भारी दबाव होता है। ऐसे में ट्रेफिक सिग्नल खराब होने के कारण अक्सर जाम लग जाता है। कई बार तो कोई पुलिसकर्मी भी उपस्थित नहीं होता जो जाम को संभाले। ऐसे में यात्रियों को ही पहल कर मोर्चा संभालना पड़ता है। जैसे-जैसे रात होती है। भारी वाहन भी काफी संख्या में एकत्र हो जाते हैं।

जयवायु विहार का रास्ता भी नहीं खुलवा रही पुलिस

दिल्ली से जयुपर की ओर जाने के लिए लगने वाले जाम से बचने के लिए लोग पार्क सेट्रा होते हुए जलवायु विहार मार्ग पर आ सकते हैं। लेकिन इस मार्ग को जलवायु विहार के लोगों ने जबरन अवरुद्ध किया हुआ है। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण एवं पुलिस कमिश्नर को भी शिकायत देने के बाद भी इस मार्ग को खोला नहीं जा सका है। इस मार्ग के बंद होने के कारण ही मजबूरन पार्क सेंट्रा और स्टॉर माल्स की ओर जाने वाले लोगों को रांग साइड गाड़ी ड्राइब करनी पड़ती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें