फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपीएसईई के पांच हजार अभ्यर्थियों का प्रवेश पत्र रोका

यूपीएसईई के पांच हजार अभ्यर्थियों का प्रवेश पत्र रोका

नोएडा। कार्यालय संवाददाता। उत्तर प्रदेश प्राविधिक विश्वविद्यालय ने मंगलवार को यूपीएसईई का प्रवेश पत्र जारी कर दिया। विश्वविद्यालय ने इस बार पांच हजार ऐसे अभ्यर्थियों की पहचान की है, जिनके फोटो और...

यूपीएसईई के पांच हजार अभ्यर्थियों का प्रवेश पत्र रोका
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 16 Apr 2014 12:02 AM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा। कार्यालय संवाददाता। उत्तर प्रदेश प्राविधिक विश्वविद्यालय ने मंगलवार को यूपीएसईई का प्रवेश पत्र जारी कर दिया। विश्वविद्यालय ने इस बार पांच हजार ऐसे अभ्यर्थियों की पहचान की है, जिनके फोटो और सिग्नेचर साफ नहीं हैं। इन अभ्यर्थियों का प्रवेश पत्र रोक लिया गया है। इन्हें बाद में डुप्लीकेट प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। यूपीटीयू को यूपीएसईई के लिए प्राप्त आवेदन फॉर्मो की चेकिंग में लगभग पांच हजार फार्मो में गड़बड़ी मिली हैं।

इसमें से कुछ फॉर्म में अभ्यर्थी की फोटो साफ नहीं है, जबकि कुछ सिग्नेचर अलग है। विश्वविद्यालय ने प्रवेश परीक्षा में किसी भी प्रकार की धांधली से बचने के लिए ऐसे अभ्यर्थियों का प्रवेश पत्र रोक लिया है। 17 और 18 अप्रैल को अभ्यर्थी के च्वाइस वाले नोडल सेंटर पर इनके सभी प्रमाणपत्रों की जांच की जाएगी और फोटो-सिग्नेचर का मिलान किया जाएगा। इसके बाद ही इन्हें डुप्लीकेट प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। यूपीटीयू के प्रति कुलपति प्रो.डीएस यादव ने बताया कि चेकिंग में लगभग पांच हजार अभ्यर्थियों के फार्म में गड़बड़ी मिली है।

छानबीन के बाद इन्हें डुप्लीकेट प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा। ऐसे डाउनलोड करें प्रवेश पत्र- यूपीएसईई की वेबसाइट पर डाउनलोड एडमिट कार्ड पर क्लिक करें- बॉक्स में कोर्स, रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि और सुरक्षा पिन डालें - ए-4 पेज का चयन कर प्रिंटआउट लें बॉक्स 26 अप्रैल तक भरे जाएंगे संबद्धता फार्म उत्तर प्रदेश प्राविधिक विश्वविद्यालय ने सत्र-2014-15 के लिए संबद्धता की तारीखों की घोषणा कर दी है। कॉलेजों को 26 अप्रैल तक संबद्धता फार्म ऑनलाइन भरना होगा। वहीं कन्फर्मेशन पेज के साथ ई-चालान की प्रति 30 अप्रैल तक विश्वविद्यालय में जमा होगी।

कॉलेजों की वर्तमान संबद्धता जून को खत्म हो रही है। ं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें