फोटो गैलरी

Hindi Newsबच्ची से दुष्कर्म के प्रयास मामले में बवाल

बच्ची से दुष्कर्म के प्रयास मामले में बवाल

लोनी। हमारे संवाददाता। दस साल की बच्ची से दुष्कर्म के प्रयास का मामला हल्की धाराओं में दर्ज करने से गुस्साए सैकड़ों लोगों ने सोमवार सुबह स्टेट हाईवे पर जमकर हंगामा किया। लोगों ने दो नंबर चौक पर...

बच्ची से दुष्कर्म के प्रयास मामले में बवाल
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 20 Aug 2014 01:24 AM
ऐप पर पढ़ें

लोनी। हमारे संवाददाता। दस साल की बच्ची से दुष्कर्म के प्रयास का मामला हल्की धाराओं में दर्ज करने से गुस्साए सैकड़ों लोगों ने सोमवार सुबह स्टेट हाईवे पर जमकर हंगामा किया। लोगों ने दो नंबर चौक पर टायरों में आग लगाकर यातायात जाम कर दिया।

पुलिस के लाठीचार्ज के बाद आक्रोशित लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। करीब दो घंटे तक बवाल चलता रहा। इसी बीच पीडि़ता की मौत की अफवाह पर लोग फिर भड़क उठे और थाने का घेराव कर नारेबाजी की। रविवार शाम को लोनी की एक कालोनी में एक पड़ोसी वृद्ध पर घर में घुसकर दस साल की मासूम बच्ची से दुष्कर्म के प्रयास का आरोप है। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। आक्रोशित लोगों ने वृद्ध के घर में तोड़फोड़ कर आग लगा दी थी।

रविवार रात पुलिस ने आरोपी को इंद्रापुरी कालोनी से दबोच लिया था। सोमवार सुबह लोगों को पता चला कि पुलिस ने घटना को छेड़छाड़ जैसी हल्की धाराओं में दर्ज किया है। इससे उनका गुस्सा भड़क उठा। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सैकड़ों लोग दिल्ली से उत्तराखंड सीमा तक जाने वाले स्टेट हाईवे-57 पर पहुंचे और दो नंबर चौक पर प्रदर्शन शुरू कर दिया। उन्होंने चौक पर लगी रेहड़ी-पटरियों को भी पलट दिया। इससे आसपास की सभी दुकानें बंद हो गईं।

पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो लोगों ने जवाब में पथराव किया। प्रदर्शनकारी आरोपी वृद्ध के विरुद्ध बलात्कार व पॉस्को एक्ट के अलावा रासुका के तहत कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे। पुलिस-प्रशासन और स्थानीय नेताओं के समझाने पर भीड़ शांत हुई। पुलिस ने आगजनी और तोड़फोड़ के आरोप में 150 अज्ञात लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है। एडीजी ला एंड आर्डर, आईजी, डीआईजी व डीएम भारी पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद रहे। -- पीडि़त बच्ची की मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद रविवार रात दस बजे ही तहरीर के आधार पर पहले छेड़छाड़ में दर्ज हुई रिपोर्ट में धारा 376 व पॉस्को एक्ट भी लगा दिया गया था।

हालांकि मेडिकल रिपोर्ट में पीडि़त बच्ची को कोई चोट लगी होने की बात सामने नहीं आई है। स्लाइड रिपोर्ट आनी बाकी है, उसी के बाद ही पूरा मामला साफ हो पाएगा। धर्मंेद्र यादव, एसएसपी, गाजियाबाद।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें