फोटो गैलरी

Hindi Newsआईआईटियन्स चुनेंगे शनिवार को अपना सांसद

आईआईटियन्स चुनेंगे शनिवार को अपना सांसद

आईआईटी बीएचयू में 67 सीटों वाली छात्र संसद के चुनाव के लिए मतदान शनिवार को होगा। इसके लिए 25 बूथ बनाए गये हैं,  जहां पांच हजार से ज्यादा मतदाता छात्र-छात्राएं वोट डालेंगे। उप चुनाव अधिकारी प्रो....

आईआईटियन्स चुनेंगे शनिवार को अपना सांसद
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 16 Jan 2015 09:38 PM
ऐप पर पढ़ें

आईआईटी बीएचयू में 67 सीटों वाली छात्र संसद के चुनाव के लिए मतदान शनिवार को होगा। इसके लिए 25 बूथ बनाए गये हैं,  जहां पांच हजार से ज्यादा मतदाता छात्र-छात्राएं वोट डालेंगे। उप चुनाव अधिकारी प्रो. आरएस सिंह ने बताया कि वोटिंग के लिए पांच केंद्र हैं। केमिकल, मेकैनिकल और इलेक्ट्रकल इंजीनियरिंग के अलावा दो लेक्चर थिएटर मतदान केंद्र होंगे। इनमें पांच-पांच पोलिंग बूथ बनाए गये हैं। मतदान की प्रक्रिया सुबह नौ बजे से शुरू हो जायेगी। देर रात तक परिणाम घोषित कर दिये जायेंगे।

आईआईटी बीएचयू में छात्र संसद का चुनाव पहली बार हो रहा है। इसमें 200 छात्र-छात्रओं ने दावेदारी प्रस्तुत की है। पिछले चार दिन तक चले प्रचार अभियान में प्रत्याशियों ने हर मतदाता तक पहुंचने का हर संभव प्रयास किया है। मतदान के लिए तैयारी शुक्रवार की शाम तक पूरी कर ली गयी। चुनाव अधिकारी प्रो. एके झा ने अपने सहयोगियों के साथ हर बूथ पर जाकर व्यवस्था देखी। उन्होंने इंतजाम पर संतुष्टि जताई है। मतदान सुबह नौ बजे शुरू होकर दोपहरबाद तीन बजे तक चलेगा। इसके बाद मतों की गिनती शुरू कर दी जायेगी। चुनाव संचालकों को उम्मीद है कि मतदान में काफी संख्या में छात्र-छात्राएं शिरकत करेंगे। इसके मद्देनजर बूथों पर सुरक्षा के प्रबंध भी किये गये हैं। आईआईटी बीएचयू की इस पहली संसद का सत्र मार्च से शुरू होगा। चुनाव के बाद चयनित सांसद अपने पदाधिकारियों का चयन करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें