फोटो गैलरी

Hindi Newsहाईटेंशन तार गिरने से बसपा नेता के बेटे की मौत

हाईटेंशन तार गिरने से बसपा नेता के बेटे की मौत

बहेड़ी। हिन्दुस्तान संवाद। करमपुर में स्थानीय बसपा नेता के बेटे पर गुरुवार सुबह हाईटेंशन बिजली का तार गिर गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसकी जानकारी पर परिवार में कोहराम मच गया। सूचना पर...

हाईटेंशन तार गिरने से बसपा नेता के बेटे की मौत
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 17 Oct 2014 12:28 AM
ऐप पर पढ़ें

बहेड़ी। हिन्दुस्तान संवाद। करमपुर में स्थानीय बसपा नेता के बेटे पर गुरुवार सुबह हाईटेंशन बिजली का तार गिर गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसकी जानकारी पर परिवार में कोहराम मच गया। सूचना पर तहसीलदार व पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए बरेली भेजा। करमपुर उर्फ पुन्नापुर निवासी बसपा नेता रूपलाल गौतम का बेटा जीतू (14) गुरुवार सुबह 5 बजे मामा चन्द्रपाल व छोटे भाई सुनील के साथ गांव के पास खेत पर गया था।

इसी बीच सड़क किनारे पोल से जर्जर हाईटेंशन तार टूटकर उसपर गिर गया। इससे किशोर के दोनों हाथ व सीना झुलस गंभीर रूप से गया और उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। सामने हुए हादसे को देखकर उसका भाई सुनील गश खाकर जमीन पर गिर पड़ा। उसका मामा चीखते हुए गांव पहुंचा। गांव के लोगों ने बिजली विभाग को मामले की जानकारी दी। इसके बाद बिजली सप्लाई बंद की गई। ग्रामीणों ने लाठियों से बिजली के तार को हटाया।

जीतू की मां मोरकली बेटे की मौत पर सुध-बुध खो बैठी। सूचना पर पुलिस और तहसीलदार अजय कुमार उपाध्याय मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए बरेली भेजा। बिजली विभाग को हादसों का इंतजार बहेड़ी। नगर व देहात में बिजली के तार जर्जर हो चुके हैं। ग्रामीणों ने कई बार इसकी शिकायत विभाग के अधिकारियों से की लेकिन तारों को नहीं बदला गया। तहसील क्षेत्र में जर्जर बिजली तारों के टूटकर गिरने से करंट की चपेट में आकर कई लोगों की मौत हो चुकी है।

नगर के पंजाबी कालोनी चौराहे के पास कई माह से हाईटेंशन लाइन का तार बिजली के पोल से काफी नीचे लटक रहा है। तार टूटने पर बड़ा हादसा हो सकता है। उनई गांव के पास भी हाईटेंशन बिजली के तार खेतों में झूल रहे हैं। एक माह पहले चंगासी के रामपाल सिंह के गन्ने में खेत में बिजली तार से निकली चिंगारी से आग लग गई थी। दो माह पहले छितौनियां के जंगल में लटके बिजली के तार की चपेट में आने से एक किसान की मौत हो गई थी।

खिजरपुर गांव में चार माह पहले बिजली के टूटे तार में फंसने से आठ साल के मासूम की मौत हो गई थी। तीन साल पहले बुझिया में बिजली विभाग की मिलीभगत से डाली गई अवैध बिजली की लाइन की चपेट में आने से मामा-भांजे की मौके पर ही मौत हो गई थी। इन हादसों के बाद भी बिजली विभाग ने जर्जर तार बदलने का प्रयास नहीं किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें