फोटो गैलरी

Hindi Newsसरकारी भूमि के लिए ग्रामीणों का प्रदर्शन

सरकारी भूमि के लिए ग्रामीणों का प्रदर्शन

शाहगंज। हिन्दुस्तान संवाद। सरकारी अभिलेखों में दर्ज नवीन परती गड्ढा व नाले की भूमि पर माफियाओं के कब्जे से नाराज इमामपुर के ग्रामीणों ने मंगलवार को एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। पुलिस विभाग व...

सरकारी भूमि के लिए ग्रामीणों का प्रदर्शन
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 15 Oct 2014 12:20 AM
ऐप पर पढ़ें

शाहगंज। हिन्दुस्तान संवाद। सरकारी अभिलेखों में दर्ज नवीन परती गड्ढा व नाले की भूमि पर माफियाओं के कब्जे से नाराज इमामपुर के ग्रामीणों ने मंगलवार को एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। पुलिस विभाग व तहसील प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उन्होंने सरकारी जमीन पर माफियाओं का कब्जा हटाने की मांग की। उन्होंने चेतावनी दी कि कब्जा न हटने पर वे धरना और अनशन करने के लिए बाध्य होंगे।

खुटहन ब्लाक के इमामपुर गांव के लोग रामप्रसाद व सुजीत वर्मा के नेतृत्व में एसडीएम नागेंद्र नाथ द्विवेदी के कार्यालय पहुंचे। ग्रामीणों ने कार्यालय के सामने पुलिस व तहसील प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। आरोप लगाया कि भू माफिया ने आराजी संख्या 122 नवीन परती, 125 गड्ढा व आराजी संख्या 130 नाले की भूमि पर कब्जा कर बगल की सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा कर लिया है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि शिकायत करने के बाद मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी ने भी सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले का पक्ष लिया।

उन्होंने उसके खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय उन्हें ही शांत कराने का प्रयास किया। एसडीएम को दिये गये ज्ञापन में ग्रामीणों ने सरकारी भूमि की पैमाइश कराकर उस पर कब्जा हटाने की मांग की। साथ ही चेतावनी दी कि 15 दिन में सरकारी जमीन से कब्जा न हटने पर वे धरना व अनशन के लिए बाध्य होंगे। प्रदर्शन करने वालों में रामआसरे प्रजापति, रामदुलार, राजेश प्रजापति, मोहम्मद दानिश, रामलवट कन्नौजिया, रमाशंकर प्रजापति, सीताराम, सूबेदार गौतम, लालबहादुर, माताफेर, गनपत, कृपाशंकर सहित कई लोगों ने भाग लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें