फोटो गैलरी

Hindi Newsमांगें नहीं मानी गयीं तो जूनियर इंजीनियर देंगे सामूहिक गिरफ्तारी

मांगें नहीं मानी गयीं तो जूनियर इंजीनियर देंगे सामूहिक गिरफ्तारी

अनपरा। निज संवाददाता। आधा दर्जन मांगों के समर्थन में तीन दिन से अनशन पर बैठे जूनियर इंजीनियरों ने शनिवार को प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी कर आक्रोश जताया। आरोप लगाया कि ऊर्जा निगम प्रबंधन मांगों से...

मांगें नहीं मानी गयीं तो जूनियर इंजीनियर देंगे सामूहिक गिरफ्तारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 27 Sep 2014 10:12 PM
ऐप पर पढ़ें

अनपरा। निज संवाददाता। आधा दर्जन मांगों के समर्थन में तीन दिन से अनशन पर बैठे जूनियर इंजीनियरों ने शनिवार को प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी कर आक्रोश जताया।

आरोप लगाया कि ऊर्जा निगम प्रबंधन मांगों से सहमत होने के बावजूद आदेश जारी नहीं कर रहा है, ताकि निजीकरण की प्रक्रिया तेज की जा सके। उन्होंने आगाह किया कि वार्ता के जरिये शीघ्र ही मांगों का समाधान नहीं निकाला गया, तो प्रदेशभर के ऊर्जा निगमों के जूनियर इंजीनियर 7 अक्तूबर को जेल भरो आन्दोलन छेड़ देंगे। इससे उत्पन्न बिजली संकट के लिए प्रबंधन जिम्मेदार होगा। सभा को सम्बोधित करते हुए अध्यक्ष इं. रामजनम यादव, केन्द्रीय उपमहासचिव हरिशंकर चौधरी, केन्द्रीय संगठन सचिव जनार्दन पाण्डेय, उपमहासचिव लोकपति तिवारी, शाखा सचिव इं. रामकेश, कोषाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह ने आरोप लगाया कि प्रबंधन ने वार्ताओं के दौरान कई बार आश्वासन देने के बावजूद समस्याओं के निराकरण के लिए कोई कार्रवाई नहीं की।

समयबद्ध वेतनमान, ग्रेड वेतन 4800 रुपये, विभेदकारी आदेश संख्या 37 के प्रावधानों को वापस लेने, 8.33 प्रतिशत डिग्री कोटा समाप्त करने के आदेश को वापस लेने जैसे मामलों पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसा कर प्रबंधन जूनियर इंजीनियरों को हड़ताल के लिए मजबूर कर रहा है। इस मौके पर अनशन पर बैठे इं. रमाकान्त यादव, इं. सुरेश सिंह, इं. गिरजेश, इं. हरिनाथ, इं. सीताराम का करतल ध्वनि से हौसलाअफजाई की गयी। साथ ही दो अक्तूबर से 100 घण्टे के सामूहिक उपवास में सभी अवर अभियन्ताओं के शामिल होने की अपील की गयी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें