फोटो गैलरी

Hindi Newsकलेक्ट्रेट परिसर में 10 हजार रुपए लेते दलाल गिरफ्तार

कलेक्ट्रेट परिसर में 10 हजार रुपए लेते दलाल गिरफ्तार

हाजीपुर। नगर संवाददाता। जिला भ्रष्टाचार निरोध दस्ते ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट परिसर से राघोपुर के बीडीओ के नाम पर 10 हजार रुपए लेते एक दलाल को पकड़ लिया। पकड़ा गया दलाल महुआ थाने के मिरजानगर गांव का...

कलेक्ट्रेट परिसर में 10 हजार रुपए लेते दलाल गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 27 Sep 2014 12:31 AM
ऐप पर पढ़ें

हाजीपुर। नगर संवाददाता। जिला भ्रष्टाचार निरोध दस्ते ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट परिसर से राघोपुर के बीडीओ के नाम पर 10 हजार रुपए लेते एक दलाल को पकड़ लिया। पकड़ा गया दलाल महुआ थाने के मिरजानगर गांव का रहने वाला राकेश कुमार है। उसकी गिरफ्तारी डीएम को मिली गुप्त सूचना के आधार पर की गई।

डीएम विनोद सिंह गुंजियाल ने अपर समाहर्ता डा. उमाशंकर मंडल एवं एएसपी अरविन्द कुमार गुप्ता के नेतृत्व में टीम का गठन किया। मिली जानकारी के अनुसार राघोपुर के बीडीओ के चालक रंजीत कुमार की तबीयत खराब हो गई थी। उसकी अनुपस्थिति में मात्र दो दिनों के लिए राकेश कुमार को बतौर चालक बीडीओ ने रखा। राकेश इसके पहले एक जिला पार्षद के पति की गाड़ी चलाता था। हालांकि रंजीत कुमार के काम पर लौटने के बाद राकेश कुमार को हटा दिया गया।

वहां से हटने के बाद राकेश ने बीडीओ के नाम पर दलाली शुरू कर दी। उसने पैक्स चुनाव की मतदाता सूची में नाम जोड़वाने और हटवाने के नाम पर राघोपुर के मनोज कुमार से संपर्क किया। राकेश का कहना है कि बीते 20 सितंबर को मनोज कुमार सिंह ने राघोपुर बीडीओ को देने के लिए कुछ कागजात उसे दिया था। नगर थाने में बंद राकेश कुमार ने मीडिया को बताया कि उसे शुक्रवार को बीडीओ ने फोन पर कहा कि मनोज जो देगा वह ले लेना।

इधर मनोज ने पूरे मामले की जानकारी आवेदन देकर डीएम को दी और बताया कि पैक्स की मतदाता सूची में नाम जोड़वाने के नाम पर राकेश कुमार 30 हजार रुपए की मांग कर रहा है। उसके द्वारा कहा जा रहा है कि वह बीडीओ से कहकर सूची में नाम जोड़वा देगा। इस सूचना पर टीम का गठन किया गया। इधर राकेश का कहना है कि वह बीडीओ के कहने पर ही कलेक्ट्रेट परिसर में गया और मनोज कुमार सिंह से 10 हजार रुपए लिए।

मनोज कुमार के दस हजार रुपए पर अपर समाहर्ता का हस्ताक्षर था। एसपी सुरेश प्रसाद चौधरी का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। पकड़ा गया राकेश कुमार बीडीओ के नाम पर पैसा ले रहा था।

राकेश को गिरफ्तार करने वाली टीम में एएसपी अरविन्द कुमार गुप्ता, वरीय उप समाहर्ता विनय कुमार पांडेय, कार्यपालक दंडाधिकारी सीमा यादव, नगर थानाध्यक्ष जितेन्द्र प्रसाद और कलेक्ट्रेट के कुछ कर्मी शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें