फोटो गैलरी

Hindi Newsसाम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई: एसपी

साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई: एसपी

पडरौना। निज संवाददाता। त्योहार खुशियां बांटने के लिए होते हैं। सभी लोग आपस में मिलजुल कर एक साथ मिलकर हंसी-खुशी से त्योहार मनाएं। किसी धर्म को कोई त्योहार आपस में बैर करना नहीं सिखाता, कुछ शरारती...

साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई: एसपी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 25 Sep 2014 12:35 AM
ऐप पर पढ़ें

पडरौना। निज संवाददाता। त्योहार खुशियां बांटने के लिए होते हैं। सभी लोग आपस में मिलजुल कर एक साथ मिलकर हंसी-खुशी से त्योहार मनाएं। किसी धर्म को कोई त्योहार आपस में बैर करना नहीं सिखाता, कुछ शरारती तत्व इसमें खलल डालते हैं और माहौल बिगाड़ने का कार्य करते हैं।

ऐसे तत्वों की पहचान की जा रही है, जो भी इस तरह की गतिविधियों में संलिप्त मिलेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। ये बातें पडरौना कोतवाली परिसर में पीस कमेटी की बैठक में एसपी ललित कुमार सिंह ने कही। उन्होंने कहा कि दशहरा, बकराइद, दीपावली और छठ आदि त्योहारों को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए कोई भी कदम उठाने के लिए प्रशासन तैयार है। दशहरे के त्योहार पर प्रतिमाओं को स्थापित करने वाले लोग स्थापना के लिए अनुमति ले लें।

बैठक में एडीएम रामकेवल तिवारी, सीओ सदर शशि शेखर सिंह, कोतवाल पदमाकर राय ने भी त्योहारों को शांतिपूर्वक मानने की अपील की। इस दौरान अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष लालबाबू गुप्ता, राजेश सैनी, शाहिद लारी, मुहम्मद जहीरूद्दीन, महबूब आलम, ओमप्रकाश वर्मा आदि ने भी संबोधित किया।

जबकि चुन्नू लारी, राजकुमार यादव, कृष्णमोहन कुशवाहा, संतोष वर्मा, इजहार अंसारी और विमलेश कुशवाहा आदि मौजूद रहे। समउर बाजार संवाद के अनुसार पटहेरवा थाने के समउर बाजार चौकी पर पीस कमेटी की बैठक में तमकुही के एसडीएम श्रीप्रकाश शुक्ला ने कहा कि वैमनस्यता फैलाने वाले आराजक तत्वों पर कड़ी निगाह रखी जा रही है।

सभी को निर्देशित किया जा रहा है कि रात्रि दस बजे के बाद लाउडस्पीकर का प्रयोग न करें। बैठक में पटहेरवा के एसओ कमला यादव ने कहा कि किसी भी आयोजन समिति को मूर्ति विर्सजन के लिए रास्ते में कोई परेशानी हो तो पहले ही अवगत करा दें। बैठक में ग्राम प्रधान गोपाल गुप्ता, प्रधान प्रतिनिधि रविंद्र पांडेय, मनीष लाल, चौकी इंचार्ज वृजेंद्र पटेल आदि उपस्थित रहे। तरयासुजान संवाद के अनुसार दशहरा एवं बकरीद के त्योहार के मद्देनजर थाना क्षेत्र के तमकुहीराज पुलिस चौकी पर पीस कमेटी की बैठक हुई।

बैठक में तमकुहीराज के एसडीएम श्रीप्रकाश शुक्ला ने पाण्डाल आयोजकों को बताया कि किसी तरह की कोई अव्यवस्था नहीं होनी चाहिए। अगर कोई समस्या होती है तो तुरन्त उन्हें अवगत कराएं इस अवसर पर एसओ पीके त्रिपाठी, चौकी प्रभारी अमरनाथ यादव, व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय सिंह पटेल, सर्वदेव गुप्ता, प्रधान प्रतिनिधि प्रदीप सोनी, ग्राम प्रधान रामेश्वर राय, कृष्णा यादव और नियमतुल्लाह अंसारी आदि उपस्थित रहे। कप्तानगंज संवाद के अनुसार पीस कमेटी की बैठक में एसओ जैसराज यादव ने आगामी पर्वों को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए लोगों से सुझाव लिया और सुझावों पर सिलसिलेवार चर्चा की।

उन्होंने कहा कि शांतिपूर्वक त्योहार संपन्न कराने के लिए पुलिस पूरी तरह तैयार है और इसमें खलल डालने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने मूर्ति विसर्जन के दौरान अश्लील गीत-नृत्य न कराने की ताकीद की। बैठक में नपं अध्यक्ष प्रतिनिधि विजय खेतान, सभासद मुबारक अली, कासिम, भोला वर्मा, विजय कन्नौजिया, वीरेन्द्र यादव आदि उपस्थित रहे। फाजिलनगर संवाद के अनुसार पुलिस चौकी फाजिलनगर में पीस कमेटी की बैठक में एसओ पटहेरवा कमला यादव ने पाण्डाल आयोजकों से पूरी सावधानी बरतने को कहा।

उन्होंने कहा कि अभद्रता की शिकायत मिलने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई तय है। चौकी प्रभारी यादवेन्द्र पाण्डेय ने कहा कि किसी भी पाण्डाल में अश्लील गाना नहीं बजना चाहिए। बैठक में व्यापार मण्डल अध्यक्ष मनोज श्रीवास्तव, महामंत्री व्यास सिंह, रामानंद गुप्ता, ओमप्रकाश गुप्ता, अमरनाथ पाण्डेय, मुकेश गौड़, विजय शंकर तिवारी, दिनेश सिंह, मुन्ना शाही व दिलीप जायसवाल आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें