फोटो गैलरी

Hindi Newsअध्यापक नदारद थीं, रजिस्टर में हस्ताक्षर पाए गए

अध्यापक नदारद थीं, रजिस्टर में हस्ताक्षर पाए गए

मऊरानीपुर हिन्दुस्तान संवाद। ग्राम धवाकर के प्राथमिक विद्यालय में सोमवार हाजिरी रजिस्टर में अध्यापक के हस्ताक्षर थे। लेकिन अध्यापक नदारद। एमडीएम रजिस्टर में 110 छात्रों की उपस्थिति थी। लेकिन, हकीकत...

अध्यापक नदारद थीं, रजिस्टर में हस्ताक्षर पाए गए
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 23 Sep 2014 12:44 AM
ऐप पर पढ़ें

मऊरानीपुर हिन्दुस्तान संवाद। ग्राम धवाकर के प्राथमिक विद्यालय में सोमवार हाजिरी रजिस्टर में अध्यापक के हस्ताक्षर थे। लेकिन अध्यापक नदारद। एमडीएम रजिस्टर में 110 छात्रों की उपस्थिति थी। लेकिन, हकीकत में 40 मौजूद। यह खुलासा उस वक्त हुआ जब शिकायतों के बाद अभिभावक और जनसेवा केन्द्र प्रभारी विद्यालय पहुंचे। ग्राम धवाकर के प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक और शिक्षा मित्रों के समय पर न पहुंचने की लगातार शिकायत आ रही थीं। लोगों ने इसकी शिकायत आला अफसरों से की थी। जिसमें अधिकांश शिक्षक नदारद रहने का आरोप लगाया गया था।

ग्राम धवाकर के प्राथमिक विद्यालय रौतयाना, धवाकर में छात्रों के अभिभावकों व ग्रामीणों को आए दिन बच्चो से शिकायत मिलती थी। सोमवार जनसेवा केन्द्र प्रभारी मानवेन्द्र सिंह गौर सहित एक दर्जन अभिभावक विद्यालय पहुंचे। विद्यालय में पाया गया कि महिला अध्यापक के अग्रिम हस्ताक्षर रजिस्टर में मौजूद थे। मध्यान्ह भोजन रजिस्टर में 110 छात्रो का मौजूदगी दर्शाई। लेकिन लगभग 40 छात्र-छात्राएं विद्यालय में मौजूद मिले। वहीं मध्यान्ह भोजन व्यवस्था में अनियमितता पाई गईं। जिसमें मानक के अनुसार भोजन तैयार नहीं किया जा रहा था।

यह देखकर गांव वाले दंग रह गए। उन्होंने जिला प्रशासन से जांच कर कार्रवाई की मांग की। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि विद्यालय के अध्यापक समय पर विद्यालय नहीं आते। जिससे बच्चों की पढ़ाई ठीक तरह से नहीं हो पा रही है। उन्होंने आला अफसरों से जांच कर उचित कार्रवाई की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें