फोटो गैलरी

Hindi Newsअपने आप ब्रेक लगने से रुकी मेट्रो,45 मिनट फंसे यात्री

अपने आप ब्रेक लगने से रुकी मेट्रो,45 मिनट फंसे यात्री

नई दिल्ली प्रमुख संवाददाता। मेट्रो की नोएडा-वैशाली-द्वारका लाइन पर बुधवार सुबह फिर आई तकनीकी गड़बड़ी के कारण मेट्रो परिचालन करीब एक घंटे बाधित रहा। सुबह करीब सवा नौ बजे द्वारका सेक्टर-14 स्टेशन पर...

अपने आप ब्रेक लगने से रुकी मेट्रो,45 मिनट फंसे यात्री
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 18 Sep 2014 12:34 AM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली प्रमुख संवाददाता। मेट्रो की नोएडा-वैशाली-द्वारका लाइन पर बुधवार सुबह फिर आई तकनीकी गड़बड़ी के कारण मेट्रो परिचालन करीब एक घंटे बाधित रहा। सुबह करीब सवा नौ बजे द्वारका सेक्टर-14 स्टेशन पर नोएडा जाने वाली मेट्रो में अपने आप ब्रेक लग गए, जिसे वह रुक गई।

सुबह के व्यस्त समय में आई इस खराबी के कारण यात्री काफी परेशान हुए। दफ्तर जाने वालों को देरी हुई। दस बजे के करीब ट्रेन को खाली कराकर यात्रियों को दूसरी ट्रेन से भेजा गया। खराब ट्रेन को भी ट्रैक से हटाकर नजदीकी डिपो भेज दिया गया। अपने आप ब्रेक लगने की इस घटना के बारे में मेट्रो प्रबंधन का कहना है कि जांच के बाद ही गड़बड़ी के बारे में कुछ कहा जा सकेगा। डीएमआरसी प्रवक्ता अनुज दयाल ने कहा कि मेट्रो के तकनीकी अधिकारियों ने खराबी को दूर करने का प्रयास किया, लेकिन समस्या बरकरार रही।

इसके बाद लगभग दस बजे मेट्रो को ट्रैक से हटा लिया गया। उसमें सवार करीब 500 यात्रियों को दूसरी ट्रेन में चढ़ाकर मंजिल पर रवाना किया गया। इसके बाद मेट्रो सेवा पूरी तरह से सुचारू होगई। इस दौरान द्वारका से द्वारका सेक्टर-21 मेट्रो स्टेशन के बीच सिंगल लाइन पर दोनों तरफ के लिए ट्रेन चलाई गई। ब्लू लाइन पर सर्वाधिक यात्री- लगभग साढ़े आठ लाख से अधिक- रोजाना सफर करते हैं। गौरतलब है कि दो सितंबर को भी इसी रूट पर मेट्रो सेवा बाधित हो गई थी।

व्यस्त समय में हुई इस दिक्कत के बाद खुद प्रबंध निदेशक मंगू सिंह ने मेट्रो भवन से परिचालन का जायजा लिया था। साथ ही मामले की जांच के लिए कमेटी भी गठित की थी। नोएडा पहुंचने में लग गए तीन घंटे महिपालपुर निवासी सिंधु सिंह ने बताया कि वह द्वारका सेक्टर-9 से नोएडा जाने के लिए सुबह करीब 9:05 बजे मेट्रो में चढ़े थे लेकिन कुछ ही आगे जाकर मेट्रो रुक गई। काफी प्रतीक्षा के बाद भी जब मेट्रो आगे नहीं चली तब खराबी की घोषणा हुई।

इसके बाद यात्रियों को दूसरी मेट्रो में चढ़ाया गया लेकिन इस प्रक्रिया में नोएडा पहुंचने में काफी समय लगा। रोजाना करीब डेढ़ से पौने दो घंटे के बीच यह सफर पूरा हो जाता है, लेकिन बुधवार को लगभग तीन घंटे में वे नोएडा सेक्टर-16 पहुंचे। वहीं, अरुणा तिवारी ने बताया कि वे द्वारका सेक्टर-21 से मेट्रो में सुबह 9:20 पर सवार हुईं। उन्हें नोएडा सेक्टर-32 में एक रियल एस्टेट डेवलपर के आफिस में इंटरव्यू देने जाना था। वहां सुबह 11 बजे पहुंचना था लेकिन वे बारह बजे पहुंच सकी।

गनीमत रही कि देरी की वजह जानने के बाद भी उनका इंटरव्यू हो गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें