फोटो गैलरी

Hindi Newsबीडीओ के लिए ब्लाक पर धरना जारी

बीडीओ के लिए ब्लाक पर धरना जारी

बेरूआरबारी। हिन्दुस्तान संवाद। खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) की तैनाती की मांग को लेकर ब्लॉक कार्यालय परिसर में ब्लाक प्रमुख अनिल सिंह के नेतृत्व में ग्राम प्रधानों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों व ब्लॉक...

बीडीओ के लिए ब्लाक पर धरना जारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 17 Sep 2014 12:31 AM
ऐप पर पढ़ें

बेरूआरबारी। हिन्दुस्तान संवाद। खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) की तैनाती की मांग को लेकर ब्लॉक कार्यालय परिसर में ब्लाक प्रमुख अनिल सिंह के नेतृत्व में ग्राम प्रधानों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों व ब्लॉक कर्मचारियों का धरना दूसरे दिन मंगलवार को भी जारी रहा।

ब्लाक के कार्यालय में तालाबंदी कर प्रदर्शन व नारेबाजी की गयी। धरनास्थल पर किसी जिम्मेदार अधिकारी के नहीं पहुंचने पर आक्रोश भी जताया गया। धरना सभा में बोलते हुए ब्लॉक प्रमुख अनिल कुमार सिंह ने कहा कि छह माह से ब्लॉक में हुए मनरेगा के कार्य का किसी भी निधि से भुगतान नहीं हो सका है।

गांवों में मनरेगा के तहत क्षेत्र पंचायत व ग्राम विकास निधि से काम कर चुके मजदूर लगातार पैसे की मांग कर रहे हैं। मजदूरों के सामने भी आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। बारिश के चलते उन्हें अन्य कहीं काम भी फिलहाल नहीं मिल पा रहा। बीडीओ के नहीं होने से ब्लाक के विकास के सभी कार्य ठप हैं। ग्राम प्रधान संघ के अध्यक्ष शारदा सिंह ने कहा कि ब्लाक पर स्थायी बीडीओ के नहीं रहने से गांवों के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

लोगों के परिवार रजिस्टर की नकल, राशन कार्ड के फार्म व समाजवादी पेंशन के कागजात तैयार नहीं हो पा रहे। दूर-दूर से गांवों के लोग ब्लाक मुख्यालय का चक्कर काटकर वापस लौट जा रहे हैं। उन्होंने जनहित में तत्काल ब्लाक पर स्थायी बीडीओ नियुक्त करने की मांग की।

धरना सभा को प्रधान संघ के पूर्व अध्यक्ष सत्यदेव सिंह, एडीओ श्याम बिहारी राय, अखिलेश सिंह, विनोद सिंह, जावेद अंसारी, अभिजीत तिवारी बबलू, चन्द्रभान यादव, बीर बहादुर सिंह, रन्धा सिंह, हरिनारायन सिंह, राजा राम शर्मा, कामेश्वर सिंह, विजेंद्र प्रसाद, प्रेमशंकर सिंह, अमित सिंह, पंकज सिंह, सत्यप्रकाश, प्रमोद सिंह, विजय बहादुर सिंह, जेपी यादव आदि ने सम्बोधित किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें