फोटो गैलरी

Hindi Newsशिक्षक नियोजन में फर्जीवाड़े का मामला गरमाया

शिक्षक नियोजन में फर्जीवाड़े का मामला गरमाया

मीनापुर। प्रखंड में शिक्षक नियोजन में फर्जीवाड़ा का मामला तूल पकड़ने लगा है। बुधवार को विधायक दिनेश प्रसाद ने बताया कि वे 13 सितम्बर को शिक्षा विभाग के सचिव से शिकायत करेंगे। वहीं पुरैनिया के...

शिक्षक नियोजन में फर्जीवाड़े का मामला गरमाया
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 05 Sep 2014 12:22 AM
ऐप पर पढ़ें

मीनापुर। प्रखंड में शिक्षक नियोजन में फर्जीवाड़ा का मामला तूल पकड़ने लगा है। बुधवार को विधायक दिनेश प्रसाद ने बताया कि वे 13 सितम्बर को शिक्षा विभाग के सचिव से शिकायत करेंगे। वहीं पुरैनिया के कृष्णमाधव सिंह ने आरटीआई के हवाले से नियोजित शिक्षको की सूची बीडीओ से मांगी है। श्री सिंह ने दावा किया कि शारीरिक प्रशिक्षण के फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर अकेले मीनापुर में करीब पांच दर्जन शिक्षको की बहाली की गयी है। जानकार बतातें हैं कि वर्ष 1994 के जिस प्रमाण पत्र को बहाली का आधार बनाया जा रहा है, हकीकत में उक्त महाविद्यालय ने वर्ष 1994 में परीक्षा ली ही नहीं।

वहीं पटना के जिस महाविद्यालय से उतीर्णता का प्रमाण पत्र दिखाया जा रहा है वहां कथित उतीर्ण अभ्यर्थी का नामांकन भी नहीं है। विधायक दिनेश प्रसाद की मानें तो मामले का उच्चस्तरीय जांच से टीईटी फर्जीवाड़ा के एक बड़े रेकैट का खुलासा हो सकता है। बताते चलें कि मीनापुर में इन दिनो बड़े पैमाने पर टीईटी फेल अभ्यर्थी के ज्वाईन करने की चर्चा है। (हिसं)।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें