फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रधानमंत्री से सवाल पूछ सकेंगे देहरादून के छात्र

प्रधानमंत्री से सवाल पूछ सकेंगे देहरादून के छात्र

सीबीएसई स्कूलों के छात्रों के लिए इस बार पांच सितंबर को मनाया जानेवाला शिक्षक दिवस कुछ खास होगा। इस दिन छात्रों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछने का मौका मिलेगा। छात्र इंटरनेट और मोबाइल के...

प्रधानमंत्री से सवाल पूछ सकेंगे देहरादून के छात्र
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 29 Aug 2014 10:09 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीएसई स्कूलों के छात्रों के लिए इस बार पांच सितंबर को मनाया जानेवाला शिक्षक दिवस कुछ खास होगा। इस दिन छात्रों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछने का मौका मिलेगा। छात्र इंटरनेट और मोबाइल के जरिए सवाल पूछ सकेंगे। साथ ही इसे दूरदर्शन पर भी प्रसारित किया जाएगा।
सभी स्कूलों को निर्देश दिए गए हैं कि स्कूल संचार की व्यवस्था जैसे कंप्यूटर, लैपटॉप, मोबाइल आदि की सुविधा सुनिश्चित कर लें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिन में तीन बजे से 4 बजकर 45 मिनट तक छात्रों के सवालों का जवाब देंगे। सीबीएसई स्कूलों के साथ ही लेह लद्दाख, पोर्ट ब्लेयर, आसाम, भुज, छत्तीसगढ़ के एनआईसी सेंटर में जाकर भी छात्र पीएम से सवाल कर सकेंगे।

स्कूलों को दिए गए निर्देश
सभी स्कूलों को निर्देश दिए गए हैं कि पांच सितंबर से पहले छात्रों के बैठने की सुविधा सुनिश्चित करवा ली जाए। स्कूल में टीवी, कंप्यूटर, लैपटॉप, मोबाइल आदि की व्यवस्था कर लें। इसमें प्रतिभाग करने वाले छात्रों की सूची स्कूल बोर्ड को एक सितबंर से पहले भेज दें।  
यहां देख सकते हैं कार्यक्रम
इस कार्यक्रम को दूरदर्शन चैनल पर पांच सितंबर को दोपहर बाद 3 से 4 बजकर 45 मिनट तक देख सकते हैं। इसके साथ ही एमएचआरडी की वेबसाइट ँ33स्र://ेँ1.ि5.्रल्ल/ पर भी इस कार्यक्रम को प्रसारित किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें