फोटो गैलरी

Hindi Newsराशन कार्ड न मिलने पर बीडीओ का घेराव

राशन कार्ड न मिलने पर बीडीओ का घेराव

लक्सर। हमारे संवाददाता।  राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के राशन कार्ड न मिलने से नाराज कई गांवों के लोगों ने खानपुर ब्लाॠक मुख्यालय पहुंचकर बीडीओ का घेराव किया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि इस...

राशन कार्ड न मिलने पर बीडीओ का घेराव
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 01 Aug 2014 11:28 PM
ऐप पर पढ़ें

लक्सर। हमारे संवाददाता।  राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के राशन कार्ड न मिलने से नाराज कई गांवों के लोगों ने खानपुर ब्लाॠक मुख्यालय पहुंचकर बीडीओ का घेराव किया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि इस मामले में प्रदान और सचिव उन्हें टरका रहे हैं। इससे उन्हें राशन नहीं मिल पा रहा है।

बीडीओ ने जल्दी ही कार्ड मुहैया कराने का आश्वासन ग्रामीणों को दिया है। खानपुर विकासखंड के कई गांवों में अभी लोगों को अभी राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के राशन कार्ड नहीं मिल पाए हैं। शुक्रवार सुबह खानपुर, तुगलपुर, इदरीसपुर, मोहनावाला, बादशाहपुर, चंदपुरी आदि गांवों के सैकड़ों लोग खानपुर ब्लाॠक मुख्यालय पहुंचे तथा खंड विकास अधिकारी केके सिंह का घेराव कर हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना की सर्वेक्षण सूची में नाम होने पर भी ग्राम प्रधान व पंचायत सचिव उन्हें राशन कार्ड ही नहीं दे रहे हैं।

इससे उन्हें पिछले महीने का राशन भी नहीं मिल पाया है। बीडीओ केके सिंह ने कहा कि उनके ब्लाॠक के अधिकांश गांवों में आपूर्ति विभाग से ही कम राशन कार्ड भेजे गए हैं। इसी कारण दिक्कत हो रही है। उन्होंने आश्वासन दिया कि आपूर्ति विभाग से और कार्ड मांगे गए हैं। इनके मिलते ही सभी को राशन कार्ड दे दिए जाएंगे। इस आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत होकर वापस लौटे। हंगामा करने वालों में नवाब सिंह, नाथीराम, अनुज कुमार, परविंदर सिंह, आजाद, अनिल कुमार, ऋषिपाल, जोगेंद्र, विनोद कुमार सहित काफी लोग थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें