फोटो गैलरी

Hindi News45 पंचायतों की डाटा इंट्री में गड़बड़ी,मनरेगा राशि पर रोक

45 पंचायतों की डाटा इंट्री में गड़बड़ी,मनरेगा राशि पर रोक

मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता। मनरेगा के तहत जिले की 45 पंचायतों में खर्च की डाटा इंट्री में गडबड़ी सामने आने पर योजना की राशि रोक दी गई है। विभाग को भेजी गयी डाटा इंट्री में प्रत्येक पंचायत के खाते में...

45 पंचायतों की डाटा इंट्री में गड़बड़ी,मनरेगा राशि पर रोक
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 30 Jul 2014 01:03 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता। मनरेगा के तहत जिले की 45 पंचायतों में खर्च की डाटा इंट्री में गडबड़ी सामने आने पर योजना की राशि रोक दी गई है। विभाग को भेजी गयी डाटा इंट्री में प्रत्येक पंचायत के खाते में एक लाख से अधिक रुपए बताए गए हैं, जबकि हकीकत में खाते में इससे कम राशि है।

उप विकास आयुक्त ने डाटा इंट्री में गड़बड़ी के कारण जिले के 15 प्रोग्राम अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा है। पंचायतों के खाते में कम राशि होने के बाद भी खर्च का डाटा इंट्री नहीं होने से ग्रामीण विकास विभाग ने जिले को अगली किस्त का आवंटन नहीं दिया है। उप विकास आयुक्त कॠवल तनुज ने इसे गंभीर अपराध माना है। उन्होंने कहा कि गड़बडी कर मजदूरों का भुगतान नहीं करने किया गया है। डीडीसी ने औराई, बंदरा, बोचहां, गायघाट, कांटी, कुढ़नी, मुरौल, मड़वन, मीनापुर, मोतीपुर, मुशहरी, पारू, साहेबगंज, सकरा व सरैया के प्रोग्राम अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा है।

इनकी डाटा इंट्री में है गड़बड़ी औराई प्रखंड की भरथुआ, विशनपुर गोकुल, अमनौर, जनाढ़ जीवाजोर बेनीपुर, रतवारा विंदवारा, अतरात। बोचहां की उनसर, बल्थी रुसूलपुर। गायघाट की बेरूआ, सुस्ता, जमालपुर कोदई। कटरा की बेरई उत्तरी, मड़वन की कर्जाडीह, मीनापुर का राघोपुर। कुढ़नी की अमरख, रघुनाथपुर अमरख, मधुबन, बसौली, हरपुर बलरा, किशनपुर मधुबन, खरौनाडीह, छाजन हरिशंकर पूर्वी। मोतीपुर की कोरीगामा, बरियापुर उत्तरी, परसौनीनाथ, हरनाही। मुरौल की विद्याझांप, पारू का कटारू व जाफरपुर। साहेबगंज की विशुनपुर कल्याण, सरैया, पहाड़पुर मनोरथ, पकड़ी बसारथ। सकरा की सकरा वाजिद, दुबहां बुजुर्ग, मछही, डिहुली इशाख, द्रोणपुर बेझा व बाजी बुजुर्ग।

सरैया की गोपी छनवत, बेरुआ, नरगी जीवनाथ, गोखुला, रामकृष्ण दुबियाही पंचायतों की डाटा इंट्री में गड़बड़ी पायी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें