फोटो गैलरी

Hindi Newsशहीद दिवस पर श्रीदेव सुमन को दी श्रद्धांजलि

शहीद दिवस पर श्रीदेव सुमन को दी श्रद्धांजलि

विकासनगर/ हमारे संवाददाता श्रीदेव सुमन के शहीदी दिवस पर पछवादून विकास मंच ने भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। वक्ताओं ने टिहरी रियासत में आजादी की लड़ाई का बिगुल फूंकने वाले महान क्रांतिकारी के संघर्षमय जीवन...

शहीद दिवस पर श्रीदेव सुमन को दी श्रद्धांजलि
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 25 Jul 2014 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

विकासनगर/ हमारे संवाददाता श्रीदेव सुमन के शहीदी दिवस पर पछवादून विकास मंच ने भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। वक्ताओं ने टिहरी रियासत में आजादी की लड़ाई का बिगुल फूंकने वाले महान क्रांतिकारी के संघर्षमय जीवन से प्रेरणा लेने की अपील की। मंच कार्यालय हरबर्टपुर में श्रीदेव सुमन के चित्र पर माल्यापर्ण करते हुए मंच कार्यकर्ताओं ने उन्हें याद किया। वरिष्ठ साहित्यकार हेमचंद सकलानी ने कहा कि शहीद सुमन का महान व्यक्त्वि युवाओं के लिए युगों-युगों तक प्रेरणा का स्रोत रहेगा। मंच संयोजक अतुल शर्मा ने कहा कि शहीद सुमन त्याग, संघर्ष और साहस की प्रतिमूर्ति थे।

वे स्पष्ट वक्ता, गांधीवादी विचारधारा के प्रवर्तक थे। उनके काम और सिद्धांत आज भी लोगों के लिए प्रेरणा के रूप में जीवत हैं। श्रीदेव सुमन ने देश और समाज को नई दिशा देने का काम किया। उन्होंने टिहरी रियासत की जनता को राजशाही के अत्याचारों से मुक्ति दिलाने के लिए अपने प्राणों की भी परवाह नहीं की। देश भक्ति की भावना उनमें कूट-कूट कर भरी थी। इस मौके पर कृष्ण लाल धीमान, जगदीश गुप्ता, अमन बिजल्वाण, सुनील तोमर, राकेश कुमार, केसी गुप्ता, रमेश सैनी, आलोक शर्मा, मोहन खत्री, बीर सिंह राणा, गजेन्द्र सिंह, बिशन दास, रोहित कुमार, राजेन्द्र सिंह चौहान, लीला राणा, निर्मला, नूतन वर्मा, मनीषा शर्मा, राधा देवी, ऊषा धीमान, रेखा रानी, सीमा देवी, दीपा नेगी आदि ने शहीद को श्रद्धांसुमन अर्पित किए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें