फोटो गैलरी

Hindi Newsयात्री बनकर बैठे बदमाशों ने लूटा डीजल टैंकर

यात्री बनकर बैठे बदमाशों ने लूटा डीजल टैंकर

मैनपुरी, हिन्दुस्तान संवाद फिरोजाबाद के शिकोहाबाद चौराहे से यात्री बनकर डीजल टैंकर में बैठे बदमाशों ने मैनपुरी शहर में आकर टैंकर लूट लिया। बदमाशों ने चालक, परिचालक को तमंचों के बल पर घायल कर सड़क पर...

यात्री बनकर बैठे बदमाशों ने लूटा डीजल टैंकर
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 23 Jul 2014 10:12 PM
ऐप पर पढ़ें

मैनपुरी, हिन्दुस्तान संवाद फिरोजाबाद के शिकोहाबाद चौराहे से यात्री बनकर डीजल टैंकर में बैठे बदमाशों ने मैनपुरी शहर में आकर टैंकर लूट लिया। बदमाशों ने चालक, परिचालक को तमंचों के बल पर घायल कर सड़क पर फेंक दिया और टैंकर लेकर भाग निकले।

बदमाशों के जाते ही पीछे से गश्त कर रही एलाऊ पुलिस मौके पर पहुंच गयी। चालक, परिचालक की जानकारी पर भोगांव चौराहे पर टैंकर को बदमाशों सहित दबोच लिया गया। पकडे़ गए बदमाश मथुरा, अलीगढ़ और हाथरस के शातिर अपराधी बताए गए हैं। अपने कार्यालय पर इस सफलता की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक श्रीकांत ने बताया कि कन्नौज के छिबरामऊ कस्बा स्थित गायत्री फिलिंग स्टेशन के टैंकर संख्या यूपी 74-9293 में मथुरा से 12 हजार लीटर डीजल भरा गया।

टैंकर चालक किशनलाल और परिचालक अकील अहमद निवासी छिबरामऊ टैंकर लेकर छिबरामऊ के लिए रवाना हुए। शिकोहाबाद चौराहे पर तीन युवक यात्री बनकर मैनपुरी जाने के लिए टैंकर में सवार हो गए। मैनपुरी आकर तीनों युवकों को चालक ने उतरने के लिए कहा तो युवकों ने जेल चौराहे से आगे उतरने की बात कही। जैसे ही जेल चौराहे से आगे सुनसान स्थान पर टैंकर पहुंचा तभी तीनों बदमाशों ने तमंचे निकालकर चालक, परिचालक को कब्जे में ले लिया। उन्होंने शोर मचाने की कोशिश की तो दोनों को तमंचों की वटों से बुरी तरह पीटा।

बदमाशों ने चालक परिचालक को धक्का देकर सड़क पर फेंक दिया और टैंकर लेकर भाग निकले। जानकारी मिली तो एसपी ने भोगांव में लगवाए अवरोध मैनपुरी। इसी बीच भोगांव रोड पर एलाऊ थानाध्यक्ष जीपी गौतम फोर्स के साथ रात्रि गश्त के तहत निकल रहे थे। तभी उन्हें सड़क पर मिले चालक परिचालक से घटना की जानकारी मिली। थानाध्यक्ष ने एसपी श्रीकांत को मामले की जानकारी दी। एसपी ने कोतवाली प्रभारी शिवकुमार शर्मा को मौके पर भेजकर भोगांव चौराहे पर टैंकर को रोकने के लिए अवरोध लगवा दिए।

जैसे ही बदमाश टैंकर लेकर महावतपुर पुलिया के पास पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की। पुलिस को देखकर बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी और बैरियर तोड़ने की कोशिश की। लेकिन पुलिस ने साहस दिखाते हुए रात 11 बजे के करीब बदमाशों को दबोच लिया। उनके पास से हथियार बरामद हुए हैं। 12 हजार लीटर भरे हुए डीजल सहित टैंकर को भी बरामद कर लिया गया। 20 से 25 साल के हैं पकडे़ गए शातिर लुटेरे मैनपुरी।

पुलिस पूछताछ में पकडे़ गए बदमाशों ने अपने नाम गौरव पुत्र अर्जुन सिंह निवासी रामपुर थाना इगलास, चन्द्रप्रकाश पुत्र इंदरलाल निवासी नगला कुंजी पचावर थाना महावन जनपद मथुरा व पवन पुत्र बीना सिंह निवासी महगोरा थाना इगलास बताए हैं। तीनों ही बदमाश 20 से 25 साल के हैं। चन्द्रप्रकाश व पवन ने हाईस्कूल किया है वहीं गौरव इंटर पास है। उन्होंने बताया कि आगे की पढ़ाई के लिए घर वालों ने पैसे नहीं दिए इसलिए बेरोजगारी दूर करने के लिए ये काम शुरू कर दिया।

पुलिस ने तीनों शातिरों के आपराधिक इतिहास को भी उनके थाना क्षेत्रों से मंगाया है। मुकदमा दर्ज करने के बाद तीनों को जेल भेज दिया गया। मामले की जानकारी पाकर छिबरामऊ से गायत्री फिलिंग स्टेशन के मालिक भी आ गए। घायल चालक परिचालक के साथ एसपी के पास पहुंचे ट्रक मालिक को एसपी ने हिदायत दी कि रात के समय ट्रक ड्राइवर सवारियों को न बिठाएं। सत्यवीर ने दिया था 30 हजार रुपये का ठेका मैनपुरी। पकडे़ गए बदमाशों ने एसपी के सामने बताया कि टैंकर को लूटकर शिकोहाबाद के पास छोड़ने के लिए उसे मथुरा के सत्यवीर नाम के युवक ने 30 हजार रुपये में ठेका दिया था।

मथुरा के पास से ही टैंकर को दिखाया गया था और बताया गया कि शिकोहाबाद चौराहे से टैंकर में यात्री बनकर बैठना है। बदमाशों ने बताया कि टैंकर का डीजल बेचने के बाद टैंकर को लावारिस छोड़ दिया जाता है। सत्यवीर का गैंग यही काम करता है। 30 हजार रुपये के लालच में उन्होंने यह घटना की। अब पुलिस सत्यवीर की तलाश में जुटी हुयी है। इस सम्बन्ध में मथुरा पुलिस से भी संपर्क किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें