फोटो गैलरी

Hindi Newsश्रावणी मेले की व्यवस्था दुरुस्त करे सरकार

श्रावणी मेले की व्यवस्था दुरुस्त करे सरकार

भागलपुर, हिन्दुस्तान प्रतिनिधि हर वर्ष श्रावणी मेले के उद्घाटन समारोह में सूबे के सीएम व अन्य मंत्री इसे राष्ट्रीय मेला का दर्जा दिलाने की बात तो करते हैं लेकिन इसे पूरा करने में रुचि नहीं दिखाते।...

श्रावणी मेले की व्यवस्था दुरुस्त करे सरकार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 19 Jul 2014 09:53 PM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर, हिन्दुस्तान प्रतिनिधि हर वर्ष श्रावणी मेले के उद्घाटन समारोह में सूबे के सीएम व अन्य मंत्री इसे राष्ट्रीय मेला का दर्जा दिलाने की बात तो करते हैं लेकिन इसे पूरा करने में रुचि नहीं दिखाते। जनप्रतिनिधियों को अपने वादे पर अमल करना चाहिए।

लोगों का कहना है कि पहले राज्य सरकार मेले की व्यवस्था दुरुस्त करे। उसके बाद केंद्र सरकार के सामने राष्ट्रीय दर्जे की बात मजबूती से रखे। यह कहना है सुल्तानगंज मेला क्षेत्र में रहने वाले बुद्धिजीवियों का। शुक्रवार को हिन्दुस्तान से बातचीत में चिकित्सक डां. अशोक सिंह ने बताया कि सूबे की सरकार केंद्र के सामने मजबूती से अपना पक्ष नहीं रख रही। मेले में राज्य सरकार सुविधाएं भी नहीं बढ़ा रही। समाज कल्याण समिति के सचिव राजकुमार ने बताया कि अजगैबीनाथ मंदिर को राष्ट्रीय पर्यटन स्थल समेत मेले को राष्ट्रीय दर्जा मिलना जरूरी है।

मामले पर प्रधानमंत्री को एक चिट्ठी भी लिखी है। वार्ड पार्षद किरण मिश्रा ने बताया कि मेले में आने वाले करोड़ों कांवरियों को सरकार ने बहुत कम सुविधाएं दी हैं। श्रद्धालुओं को मेला क्षेत्र में काफी परेशानी हो रही है। पशुपालन विभाग के सेवानिवृत्त अधिकारी त्रिभुवन प्रसाद साहू ने बताया कि जम्मू में स्थित वैष्णो देवी मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या के बराबर शिवभक्त सुल्तानगंज जल भरने आते हैं। शिक्षक शिशिर कुमार तिवारी ने बताया कि मेले को राष्ट्रीय दर्जा मिलने के बाद यहां आने वाले पर्यटकों की संख्या व सुविधाएं और बढ़ेगी।

राकेश सिंह ने बताया कि अंगक्षेत्र के सभी पर्यटक स्थल उपेक्षा के शिकार हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें