फोटो गैलरी

Hindi Newsभाई के पांच बच्चों की जिम्मेवारी संभालेगा गंगा नायक

भाई के पांच बच्चों की जिम्मेवारी संभालेगा गंगा नायक

उरीमारी। निप्र। उड़ीसा का रहने वाला गंगा नायक अपने दविंगत भाई के पांच बच्चों की जिम्मेवारी आजीवन संभालेगा। उसने रविवार की रात उरीमारी मुखिया दिलीप यादव की पहल पर राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ के...

भाई के पांच बच्चों की जिम्मेवारी संभालेगा गंगा नायक
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 15 Jul 2014 12:25 AM
ऐप पर पढ़ें

उरीमारी। निप्र। उड़ीसा का रहने वाला गंगा नायक अपने दविंगत भाई के पांच बच्चों की जिम्मेवारी आजीवन संभालेगा। उसने रविवार की रात उरीमारी मुखिया दिलीप यादव की पहल पर राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ के कार्यालय में अपनी विधावा भाभी रीना नायक की मांग भर दी। इसके सिंदूर दान के गवाह समाज के लोग भी बने। गंगा अभी उड़ीसा से ही बीए की पढ़ाई पूरी करने वाला है।

बताया गया कि उरीमारी भूगर्भ खान में कार्यरत उसके बड़े भाई बाबू नायक की मौत वर्ष 2007 में हो गई थी। भाई के पांच बच्चों (चार लड़की और एक लड़का) में तीन को पहले से ही उड़ीसा में रखकर देखभाल और पढ़ाई करवा रहा था।

अब वो सभी बच्चों की जिम्मेवारी पूरी तरह से संभालने को तैयार है। वहीं भाई की जगह पर उसकी विधवा भाभी की नौकरी सीसीएल के सयाल डी प्रोजेक्ट में हो गई थी। रीना नायक दो बच्चियोंं के साथ सयाल में रहकर नौकरी कर रही है।

इसी बीच समाज के पहल पर इस शादी को करवा दिया गया। शादी के मौके पर मुखिया दिलीप यादव, अवधेश सिंह, भोला रविदास, तुलसी उरांव, कजरू उरांव, डॉ जीआर भगत, मेवा यादव, गौतम प्रधान आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें