फोटो गैलरी

Hindi Newsपुरानी दर पर बिके टिकट, आरक्षण में नई दरें लागू

पुरानी दर पर बिके टिकट, आरक्षण में नई दरें लागू

अमरोहा। निज संवाददाता। कोई बड़ी चूक या फिर कोई और वजह रही, लेकिन अजीबोगरीब हालातों में अब पूरा मामला जांच का विषय बनता दिख रहा है। मंगलवार की रात से रेल किराए में वृद्धि के बावजूद अमरोहा एवं गजरौला...

पुरानी दर पर बिके टिकट, आरक्षण में नई दरें लागू
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 25 Jun 2014 11:34 PM
ऐप पर पढ़ें

अमरोहा। निज संवाददाता। कोई बड़ी चूक या फिर कोई और वजह रही, लेकिन अजीबोगरीब हालातों में अब पूरा मामला जांच का विषय बनता दिख रहा है। मंगलवार की रात से रेल किराए में वृद्धि के बावजूद अमरोहा एवं गजरौला में टिकट पुरानी दरों पर बिके, जबकि आरक्षण टिकट पर बढ़ी दरों का पैसा यात्रियों से लिया गया है।

हकीकत किसी को मालूम नहीं है। कई दिन पहले ही केंद्र सरकार ने रेल किराए में बढ़ोत्तरी की घोषणा कर दी थी। इन्हीं आदेशों के अनुपालन में बीती रात 12 बजे से नई दरें प्रभावी होने की बात कही गई थी। मगर रोजाना की तरह अमरोहा व गजरौला में आज सुबह यात्रियों ने रेलवे स्टेशन पर खिड़की से टिकट लिया तो पुराने ही दरों के हिसाब से उनसे पैसा लिया गया। इस कड़ी में आरक्षण टिकट की लाइन में लगे यात्रियों से बढ़ी हुई दरों की वसूली की गई है।

इन अजीबोगरीब हालातों से यात्री हैरत में पड़ गए। लोगों ने फोन कर जानकारों से मालूमात की, लेकिन संतोषजनक जबाव नहीं मिला। हालत यह है कि शुरुआत में रेल अफसरों ने भी बुधवार से किराया न बढ़ने की बात कही, लेकिन शाम होते होते बयान बदले व नए तर्क देने लगे। बहरहाल रेल मंत्रालय के आदेशों का आधा अधूरा पालन हुआ है या किसी स्तर पर कोई चूक हुई है। किसी की समझ में नहीं आ रहा है। अनुपालन और फर्क से जिले के रेल अफसर भी सकते में है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें