फोटो गैलरी

Hindi Newsसंसद में अच्छे काम भी होते हैं: सुमित्रा महाजन

संसद में अच्छे काम भी होते हैं: सुमित्रा महाजन

जिस तरह महंगी और अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं आम आदमी की पहुंच से दूर हो रही हैं, यह गंभीर विषय है। अब समय है कि महंगी स्वास्थ्य सेवाएं आम आदमी तक कैसे पहुंचे, इस पर विचार होना चाहिए। यह बातें लोकसभा...

संसद में अच्छे काम भी होते हैं: सुमित्रा महाजन
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 22 Dec 2014 12:14 AM
ऐप पर पढ़ें

जिस तरह महंगी और अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं आम आदमी की पहुंच से दूर हो रही हैं, यह गंभीर विषय है। अब समय है कि महंगी स्वास्थ्य सेवाएं आम आदमी तक कैसे पहुंचे, इस पर विचार होना चाहिए। यह बातें लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने रविवार को वसुंधरा सेक्टर-14 में अटलांटा मेडिवल्र्ड मल्टी स्पेशिलिटी हास्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के उद्घाटन के मौके पर कही। इस मौके पर सुमित्रा महाजन ने चुटीले अंदाज में कहा कि आप ऐसा मत सोचिए कि संसद में सिर्फ हंगामा ही होता है। वहां छोटी-छोटी और बहुत काम की बातें भी होती है। उनके इस बात पर वहां उपस्थित सभी लोगों ने तालियां बजाकर अभिवादन किया।

रेलवे में शुरू हो एंबुलेंस कोच
महाजन ने कहा कि संसद में यह प्रश्न सामने आया था कि रेलवे में एंबुलेंस कोच शुरू होने चाहिए। दूर के शहरों के बीच मरीज को सही सलामत अस्पताल पहुंचाने के लिए यह कारगर कदम होगा। उन्होंने एंबुलेंस की उपयोगिता को यह कहते हुए समझाया कि जब मरीज अस्पताल तक पहुंचेगा तभी उसका इलाज हो पाएगा। इसके लिए एबुंलेंस सेवा को मजबूत करने की आवश्यकता है।

यूपी में इंसेफेलाइटिस पर चिंता
सुमित्रा महाजन ने संसद में आए एक प्रश्न का हवाला देते हुए कहा कि प्रदेश में बढ़ती इंसेफेलाइटिस की समस्या गंभीर विषय है। इस पर सबको मिल-बैठकर सोचना चाहिए और बीमारी से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने चाहिए। एक प्रश्न के जवाब में श्रीमती महाजन ने कहा कि संसद अपना काम कर रही है और इस बीमारी से निबटने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

सुबह 9 से 10 बजे मुफ्त ओपीडी की सुविधा
वसुंधरा सेक्टर-14 में शुरू किए गए अटलांटा अस्पताल के डायरेक्टर अमित त्यागी ने बताया कि प्रत्येक दिन सुबह 9 बजे से 10 बजे तक आम लोगों के अस्पताल की तरफ से नि:शुल्क ओपीडी की सुविधा प्रदान की जाएगी। 100 बेड वाले अटलांटा अस्पताल में सभी अत्याधुनिक स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध होंगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें