फोटो गैलरी

Hindi Newsरांची में अभिवावकों ने पकड़ा 30 टिन नकली पनीर

रांची में अभिवावकों ने पकड़ा 30 टिन नकली पनीर

सुरेंद्रनाथ सेंटेनरी स्कूल में पढ़नेवाले बच्चों के अभिभावकों ने बुधवार सुबह 30 टिन नकली पनीर जब्त कर पुलिस के हवाले कर दिया। खाद्य नियंत्रण विभाग की टीम ने पनीर का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है।...

रांची में अभिवावकों ने पकड़ा 30 टिन नकली पनीर
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 22 Oct 2014 11:32 PM
ऐप पर पढ़ें

सुरेंद्रनाथ सेंटेनरी स्कूल में पढ़नेवाले बच्चों के अभिभावकों ने बुधवार सुबह 30 टिन नकली पनीर जब्त कर पुलिस के हवाले कर दिया। खाद्य नियंत्रण विभाग की टीम ने पनीर का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है। साथ ही विभाग ने बुधवार को अपर बाजार क्षेत्र की चार अन्य दुकानों में भी छापेमारी की। इन दुकानों से घी, मिठाई व अन्य खाद्य पदार्थो के सैंपल कलेक्ट किए। इन सभी सैंपल को नामकुम स्थित स्टेट फूड टेस्टिंग लेबोरेटरी में जांच के लिए भेज दिया गया है। छापेमारी में फूड सेफ्टी अफसर केपी सिंह, गुलाब लकड़ा और संजय कुमार शामिल थे।

जानकारी के अनुसार सुबह सुरेंद्रनाथ स्कूल के पास एक बस रोक कर दो टेंपो पर टिन लोड किया जा रहा था। इसी दौरान गिरने से एक टिन टूट गया, जिससे इतनी बदबू फैली कि बच्चों को स्कूल छोड़ने आए अभिभावक हैरान रह गए। कुछ जागरूक अभिभावकों ने वहां जाकर देखा, तो टिन में पनीर भरा था। इतने में एक टेंपो तो भाग गया, लेकिन अभिभावकों ने दूसरे टेंपो को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। जब्त पनीर अजय यादव का बताया जा रहा है। पूछताछ में पता चला कि बिहार से आनेवाली बस से जगह बदल-बदल कर पनीर व खोआ उतारा जाता है। बुधवार को भी एक टेंपो पर पनीर और दूसरे टेंपो पर खोआ लोड किया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें