फोटो गैलरी

Hindi Newsचार धामों की शीतकालीन में यात्रा आरंभ करने का स्वागत

चार धामों की शीतकालीन में यात्रा आरंभ करने का स्वागत

उत्तराखंड में पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों ने गढ़वाल हिमालय के चार धामों के नाम से प्रसिद्ध बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट बंद होने के बाद उनके शीतकालीन प्रवासों के लिये यात्रा आरंभ...

चार धामों की शीतकालीन में यात्रा आरंभ करने का स्वागत
एजेंसीMon, 20 Oct 2014 04:23 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों ने गढ़वाल हिमालय के चार धामों के नाम से प्रसिद्ध बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट बंद होने के बाद उनके शीतकालीन प्रवासों के लिये यात्रा आरंभ करने के राज्य सरकार के फैसले का स्वागत किया है। उसने कहा है कि इससे पिछले साल की आपदा से प्रभावित हुई क्षेत्र की आर्थिकी को पटरी पर लाने में मदद मिलेगी।
      
गंगोत्री और यमुनोत्री धामों की पर्यटन समितियों और यमुना घाटी के होटल वालों ने कल उत्तरकाशी में एक बैठक कर राज्य सरकार के फैसले का स्वागत किया और कहा कि शीतकालीन प्रवासों में यात्रा आरंभ होने के बाद पूरे साल क्षेत्र के लोगों के पास रोजगार रहेगा।
       
गंगोत्री के विधायक विजयपाल सिंह सजवाण ने कहा कि शीतकालीन प्रवासों में यात्रा आरंभ होना क्षेत्र में पर्यटन से जुड़े लोगों के लिये एक वरदान है क्योंकि इससे छह माह का यात्रा सीजन पूरे साल भर के लिये हो गया है।
       
उन्होंने कहा कि पिछले साल आयी आपदा से तबाह हो गयी क्षेत्र की आर्थिकी को सुधारने में इससे मदद मिलेगी। उत्तरकाशी होटल एसोसिएशन के प्रमुख चंद्रमोहन राणा, यमुना घाटी होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष जगमोहन परमार और महासचिव ज्योति प्रसाद उनियाल ने भी राज्य सरकार का इस संबंध में आभार व्यक्त किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें