फोटो गैलरी

Hindi Newsसिने अदाकाराओं के पुराने राशन कार्ड मिले

सिने अदाकाराओं के पुराने राशन कार्ड मिले

हरिद्वार। हमारे संवाददाता। सिने अदाकाराओं के फर्जी वोटर आईडी कार्ड हासिल करने और इसके आधार पर खाद्य सुरक्षा योजना के तहत राशनकार्ड प्राप्त करने के मामले में नया खुलासा हुआ है। खाद्य पूर्ति विभाग को...

सिने अदाकाराओं के पुराने राशन कार्ड मिले
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 19 Oct 2014 08:59 PM
ऐप पर पढ़ें

हरिद्वार। हमारे संवाददाता। सिने अदाकाराओं के फर्जी वोटर आईडी कार्ड हासिल करने और इसके आधार पर खाद्य सुरक्षा योजना के तहत राशनकार्ड प्राप्त करने के मामले में नया खुलासा हुआ है। खाद्य पूर्ति विभाग को जांच में सिनेअदाकाराओं का फोटो लगाने वाली महिलाओं के पुराने राशन कार्ड मिल गए हैं। ये राशन कार्ड महिलाओं के पतियों के नाम से हैं, जो करीब चौदह साल पहले खाद्य पूर्ति विभाग से जारी हुए थे।

नए और पुराने राशन कार्ड का पता समान है। ये भी बात सामने आई है कि इस पते पर तीनों महिलाएं पूर्व में कभी रहा करती थी। पूर्वी अंबर तालाब रुड़की निवासी सविता, उषा देवी और लीना देवी ने क्रमश : स्मिता पाटिल, किरण खेर और सोनाक्षी सिन्हा के फर्जी वोटर आईडी प्राप्त कर खाद्य सुरक्षा योजना के तहत राशन कार्ड प्राप्त कर लिए थे। देहरादून में राशन कार्ड फार्म के डिजिटिलाइजेशन प्रक्रिया के जरिए इस फर्जीवाडे़ का खुलासा हुआ था।

खाद्य पूर्ति विभाग की ओर से इस मामले में पूर्वी अंबर तालाब के राशन डीलर राम सहायक गुप्ता की दुकान सीज कर दी गई और मुकदमा भी दर्ज करया गया है। वहीं सर्वे करने वाले नगर निगम के कर्मचारी के खिलाफ भी निलंबन की कार्रवाई ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रुड़की की ओर से की गई है। खाद्य पूर्ति विभाग को जांच में इन तीनों महिलाओं के पुराने राशन कार्ड मिल गए हैं। ये राशन कार्ड तीनों महिलाओं के पतियों के नाम पर हैं।

सविता के पति अविनाश, उषा देवी के पति पहल सिंह और लीना देवी के पति भवानी प्रसाद के नाम पर पुराने राशन कार्ड वर्ष 2000 से 2002 के बीच जारी हुए बताए जा रहे हैं। इन राशन कार्ड में पते भी समान ही हैं। खाद्य पूर्ति विभाग की जांच में ये भी सामने आया है कि कुछ सालों पूर्व ये तीनों महिलाएं बताए गए पते पर रहा करती थी। लेकिन, अब ये कहां हैं इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल रही है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें