फोटो गैलरी

Hindi Newsअस्पताल में डॉक्टर और सुविधाओं की मांग

अस्पताल में डॉक्टर और सुविधाओं की मांग

चकराता। हमारे संवाददाता। जौनसार बावर क्षेत्र में शासन की अनदेखी के चलते स्वास्थ्य सेवाएं रामभरोसे हैं। ब्लॉक के तहत बरौथा गांव में एलोपैथिक अस्पताल तो हैं, लेकिन सुविधाओं का अभाव बना है। इससे...

अस्पताल में डॉक्टर और सुविधाओं की मांग
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 19 Oct 2014 08:59 PM
ऐप पर पढ़ें

चकराता। हमारे संवाददाता। जौनसार बावर क्षेत्र में शासन की अनदेखी के चलते स्वास्थ्य सेवाएं रामभरोसे हैं। ब्लॉक के तहत बरौथा गांव में एलोपैथिक अस्पताल तो हैं, लेकिन सुविधाओं का अभाव बना है। इससे परेशान ग्रामीणों ने सीएमओ को ज्ञापन भेज कर अस्पताल में डॉक्टर और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने की गुहार लगाई है। सीएमओ को भेजे पत्र में ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं के नाम पर लोगों को खांसी बुखार की दवाई भी नहीं मिल रही है।

विभाग ने अस्पताल के भवन का तो निर्माण करा दिया, लेकिन अस्पताल में दवाइयों से लेकर डॉक्टरों तक का कुछ पता नहीं है। ऐसे में स्थानीय लोगों को छोटी-छोटी बीमारियों पर भी विकासनगर और चकराता की दौड़ लगानी पड़ रही है। बताया कि अस्पताल में तैनात डॉक्टर माह में एकाध बार अस्पताल आते हैं। लेकिन स्वास्थ्य सेवाओं के नाम पर मात्र खानापूर्ति कर चलते बनते हैं। इसके बाद महीनों तक उनका कुछ अता पता नहीं रहता। बताया कि अस्पताल से बरौथा सहित, बिजनू, रंगेऊ, बड़कोटी, दाबला, बिरपा आदि गांवों के ग्रामीणों को भी लाभ मिलना था।

लेकिन सरकार की अनदेखी के चलते अस्पताल होने के बावजूद लोगों को समय पर इलाज नहीं मिल रहा है। उन्होंने सीएमओ से तत्काल लापरवाह डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई और अस्पताल को सुचारु कराने की मांग की है। पत्र में मातबर रावत, सुनील, भागीराम, मंतू, संतराम, दीवान सिंह, दीपक आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें