फोटो गैलरी

Hindi Newsएम्स की लॉड्री में धुल रहे थे होटल के कपड़े

एम्स की लॉड्री में धुल रहे थे होटल के कपड़े

नई दिल्ली, प्रमुख संवाददाता। एम्स की लॉड्री में मरीजों की जगह हयात होटल के कपड़े धोए जा रहे थे। मामले का खुलासा एक चिकित्सक द्वारा किया गया। मामले का खुलासा होने के बाद लॉड्री का ठेका लेने वाली कंपनी...

एम्स की लॉड्री में धुल रहे थे होटल के कपड़े
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 23 Sep 2014 12:43 AM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली, प्रमुख संवाददाता। एम्स की लॉड्री में मरीजों की जगह हयात होटल के कपड़े धोए जा रहे थे। मामले का खुलासा एक चिकित्सक द्वारा किया गया। मामले का खुलासा होने के बाद लॉड्री का ठेका लेने वाली कंपनी से पूछताछ की जा रही है। हालांकि बीते एक साल में ऐसा दूसरी बार हुआ है जबकि एम्स की लॉड्री में मरीजों के अलावा बड़ी संख्या में हयात होटल की चादरों को लाकर यहां धोया जा रहा था।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एम्स के प्रशासिक विभाग से जुड़े डॉ. अमित लटवाल ने छह महीने पहले एम्स की लॉड्री में हयाल होटल मार्का की चादरें देखी, शक होने पर उन्होंने मामले की पड़ताल की, पता चला कि बीते कई साल से संस्थान में यह घोटाला चल रहा है।

हफ्ते में एक बार होटल से यहां चादरों को लाया जाता है और धुल कर उन्हें वापस होटल में भेज दिया जाता है। बताया जा रहा है कि बाहर से एम्स आने वाली चादरों के खेल चिकित्सा अधीक्षक की जानकारी में हो रहा था, जिसके लिए प्रति चादर धुलाई के हजार से दो हजार रुपए लिए जाते थे। डा. अमित लटवाल की शिकायत के बाद कंपनी पर एक लाख का जुर्माना किया गया, बावजूद इसके कंपनी का टेंडर रद्द नहीं किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें