फोटो गैलरी

Hindi Newsदारोगा को जमकर पीटा, सर्विस रिवॉल्वर भी छीना

दारोगा को जमकर पीटा, सर्विस रिवॉल्वर भी छीना

क्षेत्र के गांव दबेड़ा कला के प्रधान की अंतिम यात्रा में शामिल आरोपी को पकड़ने के लिए पहुंचे दरोगा पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। गुस्साए ग्रामीणों ने दारोगा को बंधक बना लिया और लाठी-डंडों से जमकर...

दारोगा को जमकर पीटा, सर्विस रिवॉल्वर भी छीना
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 08 May 2015 05:05 PM
ऐप पर पढ़ें

क्षेत्र के गांव दबेड़ा कला के प्रधान की अंतिम यात्रा में शामिल आरोपी को पकड़ने के लिए पहुंचे दरोगा पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। गुस्साए ग्रामीणों ने दारोगा को बंधक बना लिया और लाठी-डंडों से जमकर पीटा।

यह देख दारोगा के साथ आया सिपाही भाग निकला। करीब आधे घंटे बाद पहुंची पुलिस ने घायल दरोगा को जिला अस्पताल भिजवाया। अस्पताल में दरोगा ने बताया कि हमलावर ग्रामीणों ने सर्विस पिस्टल छीनकर उस पर गोली भी चलाई, लेकिन वह बाल-बाल बच गया।

दारोगा की पसली और हाथ में फ्रैक्चर आया है। पुलिस ने हमलावरों की तलाश में गांव में ताबड़तोड़ दबिशें दी। दोपहर बाद तक इस मामले में एक गिरफ्तारी ही हो सकी थी।

गांव दबेड़ा के प्रधान लुकमान की बुधवार रात मौत हो गई थी। गुरुवार सुबह इनकी अंतिम यात्रा (जनाजा) निकला। पुलिस को सूचना कि प्राधन की अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए सिर में गंभीर चोट मारने का आरोपी अदनान निवासी मंझार भी आया हुआ है।

ग्रामीणों के मुताबिक चौकी इंचार्ज और इस मामले के विवेचक दारोगा राधेश्याम एक सिपाही योगेंद्र के साथ गांव पहुंचे। पुलिस को देखकर आरोपी अदनान भागने लगा तो दरोगा ने पीछा करते हुए हवाई फायर कर किया। हवाई फायरिंग से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया।

ग्रामीणों के ही मुताबिक मय्यत के समय में पुलिस की इस कार्रवाई का उन्होंने विरोध किया तो दरोगा और ग्रामीणों के बीच तना-तनी हो गई। इस पर गुस्साए ग्रामीणों ने दरोगा को बंधक बना लिया उसकी सर्विस पिस्टल छीन ली। दरोगा का वायरलेस हैंडसैट भी छीन लिया और लाठी डंडों से जमकर पिटाई की।

बाद में कुछ लोगों ने पुलिस के आला अफसरों को घटना की सूचना दी और दरोगा का सर्विस पिस्टल वापस दिलवाया। इसके बाद भारी पुलिस के साथ पुलिस क्षेत्राधिकारी मौके पर पहुंचे और घायल दरोगा को जिला अस्पताल पहुंचाया।

एसएसपी नितिन तिवारी का कहना है हमलावरों की तलाश में दबिश दी जा रही हैं और हमलावरों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस ने दोपहर बाद इस मामले में एक वृद्ध ग्रामीण दाऊद को हिरासत में लिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें