फोटो गैलरी

Hindi Newsनोकिया का चेन्नई कारखाना कल से बंद, कर्मियों को पैकेज

नोकिया का चेन्नई कारखाना कल से बंद, कर्मियों को पैकेज

फिनलैंड की हैंडसेट कंपनी नोकिया अपने श्रीपेरंबुदूर कारखाने का परिचालन कल से बंद करने जा रही है। कंपनी ने इस कारखाने के लिए आखिर में बचे 900 कर्मचारियों के लिए 7.5 लाख से 9 लाख रपये के वित्तीय पैकेज...

नोकिया का चेन्नई कारखाना कल से बंद, कर्मियों को पैकेज
एजेंसीFri, 31 Oct 2014 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

फिनलैंड की हैंडसेट कंपनी नोकिया अपने श्रीपेरंबुदूर कारखाने का परिचालन कल से बंद करने जा रही है। कंपनी ने इस कारखाने के लिए आखिर में बचे 900 कर्मचारियों के लिए 7.5 लाख से 9 लाख रपये के वित्तीय पैकेज को अंतिम रूप दे दिया है।

हालांकि, कंपनी ने नोकिया-माइक्रोसाफ्ट के बीच 7.5 अरब डॉलर के सौदे के बाद संयंत्र के 5,600 कर्मचारियों के लिए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना तैयार की थी, लेकिन कारखाने का उत्पादन बंद होने की वजह से करीब 900 कर्मचारियों के भविष्य को लेकर असमंजस बना हुआ था।

नोकिया के इस संयंत्र में एक नवंबर से उत्पादन बंद करने की घोषणा के बाद राजनीतिक दल इसके खिलाफ आवाज उठा रहे थे। राजनीतिक दलों ने 900 कर्मचारियों के भविष्य के मद्देनजर राज्य सरकार से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की थी। नोकिया इंडिया इम्पलाइज यूनियन के सूत्रों का कहना है कि इनमें से कुछ कर्मचारी 2006 में संयंत्र का परिचालन शुरू होने के बाद से ही यहां काम कर रहे थे।

प्रबंधन, कर्मचारियों व श्रम विभाग के बीच पिछले दो दिन तक चली कई दौर की बातचीत के बाद आज इस मुददे पर सहमति बन सकी। नोकिया ने आज जारी बयान में कहा कि त्रिपक्षीय बैठक के बाद कर्मचारियों के लिए वित्तीय पैकेज तैयार हो गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें