फोटो गैलरी

Hindi Newsनांदेड-मनमाड पैसेजर ट्रेन के डिब्बे में आग,यात्री सुरक्षित

नांदेड-मनमाड पैसेजर ट्रेन के डिब्बे में आग,यात्री सुरक्षित

दक्षिण मध्य रेलवे के नांदेड डिवीजन पर औरंगाबाद के निकट आज तड़के नांदेड-मनमाड पैसेंजर रेलगाड़ी के एक डिब्बे में आग लग गयी हालांकि इस हादसे में किसी के मारे जाने या घायल होने की खबर नहीं है। रेलवे के...

नांदेड-मनमाड पैसेजर ट्रेन के डिब्बे में आग,यात्री सुरक्षित
एजेंसीSun, 26 Oct 2014 10:18 AM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण मध्य रेलवे के नांदेड डिवीजन पर औरंगाबाद के निकट आज तड़के नांदेड-मनमाड पैसेंजर रेलगाड़ी के एक डिब्बे में आग लग गयी हालांकि इस हादसे में किसी के मारे जाने या घायल होने की खबर नहीं है। रेलवे के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यात्रियों ने तड़के पौने दो बजे के करीब रेलगाड़ी की एक जनरल बोगी में आग की लपटें उठती देंखी। इस समय रेलगाड़ी औरंगाबाद और दौलताबाद स्टेशनों के बीच चल रही थी। आग की सूचना समय रहते रेलगाड़ी में मौजूद सुरक्षा गार्ड को दी गयी जिसके बाद गाड़ी को तत्काल रोक दिया गया और सभी यात्रियों को आग लगे डिब्बे से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।
   
हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी बचाव और राहत कार्यों की देखरेख के लिए विशेष रेलगाड़ी से तुरंत घटना स्थल पर पहुंच गए। पूरना और भुसावल से मेडिकल टीम भी दुर्घटना स्थल के लिए रवाना कर दी गयीं। औरंगाबाद से अग्निशमन दस्तों को भी घटना स्थल पर भेज दिया गया और सुबह करीब 3 बजे तक आग पर पूरी तरक काबू पा लिया गया।
    
तीन बजे के करीब प्रभावित डिब्बे को रेलगाड़ी से अलग कर दिया गया और इस डिब्बे से निकाले गए यात्रियों को अन्य डिब्बों में चढ़ाकर रेलगाड़ी चार बजे औरंगाबाद के लिए रवाना कर दी गयी। आग प्रभावित डिब्बे को पौने छह बजे के करीब रिकवरी वैन के जरिए दौलदाबाद स्टेशन के लिए रवाना कर दिया गया ताकि इस लाइन पर रेल सेवाएं प्रभावित नहीं हों। आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच का काम शुरू हो गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें