फोटो गैलरी

Hindi Newsपाक वायुसेना का विमान लखनऊ में उतारा

पाक वायुसेना का विमान लखनऊ में उतारा

दिल्ली में एक तरफ अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है, वहीं पाकिस्तानी वायुसेना का एक विमान वहां उतरने की अनुमति मांग रहा था। सुरक्षा के मद्देनजर रक्षा...

पाक वायुसेना का विमान लखनऊ में उतारा
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 26 Jan 2015 01:27 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में एक तरफ अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है, वहीं पाकिस्तानी वायुसेना का एक विमान वहां उतरने की अनुमति मांग रहा था। सुरक्षा के मद्देनजर रक्षा मंत्रालय ने उसे दिल्ली में उतरने की अनुमति नहीं दी। इसके बाद विमान लखनऊ के चौ. चरण सिंह अन्तरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दोपहर 12 बजे के करीब उतरा। यहां एक घंटे रुकने के बाद विमान इस्लामाबाद के लिए रवाना हो गया। एयरपोर्ट प्रशासन का कहना है कि विमान के पास उतरने के लिए सभी जरूरी मंजूरी थी।

अमेरिकी राष्ट्रपति के भारत दौरे के बीच पाकिस्तान वायुसेना के विमान को दिल्ली में उतरने के लिए अनुमति मांगना कुछ खुफिया विभाग के अधिकारियों को भी अटपटा लग रहा है। वैसे पाकिस्तानी एयरफोर्स की मानें तो कुछ दिन पहले उनका यह विमान रावलपिंडी सेना के बेस स्टेशन से बांग्लादेश के चटगांव के लिए रवाना हुआ था। इसके बाद वहां तय शेड्यूल पूरा करने के बाद उसे उसी मार्ग से वापस लौटना था। बीच में ईंधन की जरूरत थी इसलिए भारत में किसी एयरपोर्ट पर रुक कर ईंधन भरवाना मजबूरी थी। रविवार को यह विमान वापस इस्लामाबाद के लिए जा रहा था लेकिन रक्षा मंत्रालय की ओर से इसकी मंजूरी नहीं दी गई। इसके बाद इस विमान को अमौसी के चौ. चरण सिंह हवाई अड्डे पर उतारा गया।

एयरपोर्ट अथॉरिटी के चीफ ने लिया सुरक्षा का जायजा
एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के प्रमुख आरके श्रीवास्तव रविवार को लखनऊ पहुंचे। यहां उन्होंने सुरक्षा का जायजा लिया, साथ ही एयरपोर्ट पर हो रहे विकास कार्यों की भी समीक्षा की। शाम को एएआई मुखिया होटल ताज पहुंचे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें