फोटो गैलरी

Hindi Newsझारखंड में हेमंत सरकार से समर्थन वापसी की तैयारी में कांग्रेस

झारखंड में हेमंत सरकार से समर्थन वापसी की तैयारी में कांग्रेस

कांग्रेस झारखंड में हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार से समर्थन वापसी की घोषणा कर सकती है। दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने इसकी तैयारी कर ली है। आलाकमान की तरफ से हरी झंडी मिलते ही इस पर अमल...

झारखंड में हेमंत सरकार से समर्थन वापसी की तैयारी में कांग्रेस
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 01 Nov 2014 03:44 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस झारखंड में हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार से समर्थन वापसी की घोषणा कर सकती है। दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने इसकी तैयारी कर ली है। आलाकमान की तरफ से हरी झंडी मिलते ही इस पर अमल होगा। समर्थन वापसी की तैयारी की पूर्व मंत्री फुरकान अंसारी ने पुष्टि की है।

कांग्रेस मुख्यालय में दिनभर चली बैठक में नेताओं ने महाराष्ट्र की तर्ज पर सरकार से बाहर आना जरूरी बताया। बैठक में कहा गया कि सरकार से बाहर आने के बाद कांग्रेस को सत्ता विरोधी लहर का खामियाजा नहीं उठाना पड़ेगा। दोपहर में हुई कांग्रेस की बैठक में पहले चरण के उम्मीदवारों की सूची फाइनल करने के बाद इस पर फैसला लेने पर सहमति बनी।

झामुमो भी सरकार से बाहर जाने को तैयार
झामुमो की ओर से भी सरकार से बाहर निकलने की पूरी तैयारी कर ली गई है। हालांकि झामुमो के नेता इसके बारे में अपने स्टैंड की औपचारिक घोषणा करने से कतरा रहे हैं कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस्तीफा देंगे अथवा कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहना पसंद करेंगे। झामुमो के महासचिव विनोद पांडेय ने कहा कि गठबंधन की कहानी अब खत्म हो चुकी है।

भाजपा में उम्मीदवारों पर मंथन जारी
भाजपा के आला नेता उम्मीदवारों का नाम तय करने के लिए कमरे में बंद हो गये हैं। छत्तीसगढ़ सदन में सुबह से देर रात तक चली बैठक में हर सीट पर एक-एक नाम तय किए गए। कुछ सीटें बच गई हैं, जिनपर शनिवार को विचार होगा। बैठक में प्रदेश चुनाव समिति की अनुशंसा, कार्यकर्ताओं रायशुमारी, सर्वे रिपोर्ट और सांसदों की राय पर भी विचार किया गया। दो को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुलाई गई है, जिसके बाद उम्मीदवारों की सूची जारी की जायेगी। इधर भाजपा और आजसू के बीच बातचीत अब भी जारी है। शनिवार या रविवार को गठबंधन पर निर्णय हो सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें