फोटो गैलरी

Hindi Newsतीन साल में संवर जाएगा बनारसः जेटली

तीन साल में संवर जाएगा बनारसः जेटली

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि बनारस के विकास का खाका तैयार हो गया है। जल्द ही प्रधानमंत्री या उनके प्रतिनिधि यहां आकर घोषणा करेंगे। तीन साल के अंदर बनारस का रूप अलग नजर आएगा। जेटली...

तीन साल में संवर जाएगा बनारसः  जेटली
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 28 Mar 2015 12:34 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि बनारस के विकास का खाका तैयार हो गया है। जल्द ही प्रधानमंत्री या उनके प्रतिनिधि यहां आकर घोषणा करेंगे। तीन साल के अंदर बनारस का रूप अलग नजर आएगा।

जेटली शनिवार को अस्सी घाट पर शवयात्रियों के लिए निःशुल्क मोटर बोट सेवा की शुरुआत करने के बाद बीएचयू में मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि शहर में भीड़ के दबाव को कम करने के लिए बाहरी क्षेत्रों में रिंगरोड बनाई जाएगी। हाईवे विस्तार  और फ्लाईओवर की भी योजना है

कालाधन रखनेवालों का नाम 31 तक सामने आ जाएगा

वित्त मंत्री ने बताया कि 31 मार्च तक कालाधन रखनेवालों के नाम सदन के पटल पर रख दिए जाएंगे। उम्मीद जताई कि कालाधन रखनेवालों पर शिकंजा कसने के लिए कड़ा कानून अगले दो माह में बन जाएगा। कालाधन मामले में आरोपित 77 लोगों के विरुद्ध क्रिमिनल प्रोसेज शुरू कर दिया गया है।

भूमि अधिग्रहण बिल का विरोध गलत

भूमि अधिग्रहण बिल पर नकारात्मक राय रखनेवालों की आलोचना करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि पिछला कानून देश के विकास में बाधक था। नया कानून किसानों के हित में है। यदि यह पारित  नहीं हुआ तो विकास रुकेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें