फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपीपीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा का प्रश्नपत्र आउट

यूपीपीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा का प्रश्नपत्र आउट

उत्तर प्रदेश प्रांतीय प्रशासनिक सेवा (यूपीपीसीएस)  2015 के लिए रविवार को हुई प्रारंभिक परीक्षा का प्रश्नपत्र वाट्सऐप पर लीक हो गया,  जिसके बाद विपक्षी दलों ने मामले की सीबीआई जांच तथा राज्य...

यूपीपीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा का प्रश्नपत्र आउट
एजेंसीSun, 29 Mar 2015 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश प्रांतीय प्रशासनिक सेवा (यूपीपीसीएस)  2015 के लिए रविवार को हुई प्रारंभिक परीक्षा का प्रश्नपत्र वाट्सऐप पर लीक हो गया,  जिसके बाद विपक्षी दलों ने मामले की सीबीआई जांच तथा राज्य लोकसेवा आयोग के अध्यक्ष के इस्तीफे की मांग की है।

पुलिस महानिदेशक ए के जैन ने कहा कि पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा का प्रश्नपत्र रविवार सुबह परीक्षा शुरू होने से पहले ही लगभग 9.15  बजे वाट्सऐप पर लीक हो गया। वाट्सऐप पर प्रचारित प्रश्नपत्र की पीसीएस परीक्षा के प्रश्न पत्र से मिलान किया गया तो प्रश्नपत्र लीक हो जाने की पुष्टि हुई।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मुख्य सचिव आलोक रंजन को भी सूचित कर दिया गया है। जैन ने बताया कि प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में पुलिस को कुछ शुरुआती सुराग मिल गए हैं। मगर आगे की जांच एसटीएफ को सौंपी गयी है और उम्मीद है कि शीघ्र ही सारे मामले का खुलासा हो जाएगा।

गौरतलब है कि प्रदेश की प्रशासनिक सेवाओं के लिए होने वाली इस परीक्षा में कुल 4.5  लाख अभ्यर्थियों ने भाग लिया और इसके लिए प्रदेश में कुल 917 परीक्षा केन्द्र बनाये गये थे। अकेले राजधानी लखनऊ में 148 परीक्षा केन्द्रों पर 70 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें