फोटो गैलरी

Hindi Newsआयुष चिकित्सकों को मिलेंगे हर माह 28 हजार

आयुष चिकित्सकों को मिलेंगे हर माह 28 हजार

राज्य के आयुष चिकित्सकों को बतौर मानदेय प्रतिमाह 28 हजार मिलेंगे। इसके लिए राज्य सरकार ने नेशनल रूरल हेल्थ मिशन (एनआरएचएम) के तहत प्रस्ताव बनाकर केन्द्र के पास भेजा है। उक्त घोषणा स्वास्थ्य मंत्री...

आयुष चिकित्सकों को मिलेंगे हर माह 28 हजार
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 22 Jul 2014 10:11 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्य के आयुष चिकित्सकों को बतौर मानदेय प्रतिमाह 28 हजार मिलेंगे। इसके लिए राज्य सरकार ने नेशनल रूरल हेल्थ मिशन (एनआरएचएम) के तहत प्रस्ताव बनाकर केन्द्र के पास भेजा है।

उक्त घोषणा स्वास्थ्य मंत्री रामधनी सिंह ने मंगलवार को विधान परिषद में की। वह प्रो. नवल किशोर यादव के अल्पसूचित प्रश्न का जवाब दे रहे थे। प्रश्न के माध्यम से श्री यादव ने जानना चाहा था कि सामान्य और आयुष चिकित्सकों की सेवा शर्त और नियमावली एक ही है तो फिर दोनों को समान मानदेय क्यों नहीं मिलता?

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दोनों चिकित्सकों की सेवा शर्त और नियमावली में अंतर है। बावजूद आयुष चिकित्सकों का मानदेय बीस हजार से बढ़ाकर 28 हजार किया गया। लेकिन केन्द्र ने चार साल तक भुगतान के बाद इसे बंद कर दिया। अब एक बार फिर यह प्रस्ताव केन्द्र सरकार के पास भेजा गया है। मंजूरी मिली तो आयुष चिकित्सकों को 28 हजार हर महीने बतौर मानदेय मिलेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें