फोटो गैलरी

Hindi Newsयादव सिंह से छीना गया तीनों प्राधिकरणों का प्रभार

यादव सिंह से छीना गया तीनों प्राधिकरणों का प्रभार

यादव सिंह से तीनों प्राधिकरणों का प्रभार छीन लिया गया है और उन्हें सीईओ कार्यालय से अटैच किया गया है। वहीं, यादव सिंह की प्रॉपर्टी डीलिंग की फर्म के पार्टनर राजेंद्र मनोचा की कार की डिक्की से 10 करोड़...

यादव सिंह से छीना गया तीनों प्राधिकरणों का प्रभार
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 28 Nov 2014 02:36 PM
ऐप पर पढ़ें

यादव सिंह से तीनों प्राधिकरणों का प्रभार छीन लिया गया है और उन्हें सीईओ कार्यालय से अटैच किया गया है। वहीं, यादव सिंह की प्रॉपर्टी डीलिंग की फर्म के पार्टनर राजेंद्र मनोचा की कार की डिक्की से 10 करोड़ रुपये आयकर टीम ने बरामद किए हैं। दो करोड़ के गहने और करीब 60 लाख रुपय कैश उसके नोएडा स्थित घर से बरामद किए जा चुके हैं। नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली स्थित 13 बैंक लॉकर भी आज खोले जा रहे हैं।

27 नवंबर की रात से चल रही आयकर टीम की सर्च आज 28 नवंबर को पूरी हुई। इस बीच टीम को यादव सिंह की पत्नी के नाम की फर्म मीनू क्रिएशंस से भारी मात्रा में अघोषित रेडीमेड गार्मेंट्स का स्टॉक मिला है। इसका मूल्यांकन किया जा रहा है।

इस फर्म के पार्टनर अनिल पेशावरी से भी पूछताछ की गई है। इसके साथ ही काफी ऐसे दस्तावेज भी मिले हैं, जिससे उनकी इस अकूत दौलत के कई राज और उनसे जुड़े कई बड़े लोगों के नाम भी उजागर होंगे। यादव सिंह की लोकेशन इस समय दिल्ली में बताई जा रही है।

डीजी इन्वेस्टिगेशन आयकर कृष्णा सैनी के मुताबिक अब नोएडा प्राधिकरण के कुछ अफसरों से पूछताछ होगी। इस संपत्ति का बहुत बड़ा स्रोत कमीशनखोरी पता चली है। उस दिशा में भी आयकर अफसर गहन छानबीन में जुटे हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें