फोटो गैलरी

Hindi Newsबिजली के लिए दो गांव के किसानों के बीच चलीं गोलियां

बिजली के लिए दो गांव के किसानों के बीच चलीं गोलियां

बिजली के लिए मची मारामारी में किसान एक-दूसरे के खून के प्यासे होने लगे हैं। असमोली थाना क्षेत्र में पहले बिजली आपूर्ति की होड़ में दो गांवों के किसानों के बीच विवाद हो गया। विवाद इस कदर बढम कि...

बिजली के लिए दो गांव के किसानों के बीच चलीं गोलियां
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 17 Jul 2014 10:57 PM
ऐप पर पढ़ें

बिजली के लिए मची मारामारी में किसान एक-दूसरे के खून के प्यासे होने लगे हैं। असमोली थाना क्षेत्र में पहले बिजली आपूर्ति की होड़ में दो गांवों के किसानों के बीच विवाद हो गया। विवाद इस कदर बढम कि कहासुनी के बाद गांवों के लोगों के बीच जमकर फायरिंग हुई। बवाल की सूचना पर पुलिस गई। तनाव के बीच एसडीएम व सीओ ने दोनों गांवों के किसानों को बैठाकर शेडय़ूल के मुताबिक बिजली मिलने का आश्वासन देकर विवाद शांत किया।

बरसात न होने की वजह से बने सूखे के हालात में बिजली के सहारे फसलों की सिंचाई कर किसान अपनी सूखती फसलों को बचाने का प्रयास कर रहे हैं। इस हालात में बिजली के लिए मारमारी मची है। असमोली इलाके के दो गांव के लोगों में पहले बिजली की होड़ में गोलियां चल गईं। असमोली थाना इलाके के सैदपुर गंगू व सदीरनपुर गांवों को बिजली विभाग द्वारा दो दो दिन बिजली बांटकर दी जा रही है।

बताते हैं कि बिजली आपूर्ति के लिए बुधवार की रात को सदीरनपुर गांव का नंबर था। आरोप है कि सैदपुर जसकौली के ग्रामीणों ने जबरदस्ती अपने गांव के लिए बिजली आपूर्ति संचालित करा ली। इसकी जानकारी सदीरनपुर के ग्रामीणों को हुई तो वह भी अड़ गये। इसी बात को लेकर विवाद बढ़ गया। दोनों गांवों के किसान आमने सामने आ गये और दोनों के बीच जमकर फायरिंग हुई, गनीमत यह रही कि गोली किसी को नहीं लगी। फायरिंग से दोनों गांवों में अफरा तफरी मच गई। सूचना मिलने पर असमोली पुलिस गांव पहुंची तथा लोगों को समझाकर शांत करा दिया।


गुरुवार को एसडीएम सीपी तिवारी व सीओ जगवीर सिंह अत्री थाना असमोली पहुंचे तथा दोनों गांवों के लोगों को थाने बुलाकर समझौता कराया। दोनों गांवों में पहले जैसे ही शैडय़ूल के मुताबिक बिजली मिलने के आश्वासन पर फिहलाल विवाद शांत हुआ। एसडीएम सीपी तिवारी ने कहा कि फिलहाल समस्या का हल कर ग्रामीणों को समझा दिया गया है। हालात पर नजर रखी जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें